1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. jio ka sasta recharge how to avail reliance jio emergency data loan check step by step process here rjv

JIO इंटरनेट पैक खत्म हो गया तो टेंशन न लें, बिना पेमेंट के ऐसे पाएं 1GB डेटा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jio data loan
jio data loan
jio

Reliance Jio, Emergency Data Loan: भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने हाल ही में अपने सब्सक्राइबर्स के लिए एक खास सर्विस शुरू की है. इस सर्विस का नाम एमरजेंसी डेटा लोन (Emergency Data Loan) है. इसके तहत, ऐसे जियो यूजर्स जिनका इंटरनेट डेटा खत्म हो गया हो और वह रिचार्ज कराने की स्थिति में भी नहीं हो, उन्हें कंपनी लोन के तौर पर 1 जीबी डेटा देगी.

रिलायंस जियो के डेटा लोन के बारे मे ध्यान देने वाली बात यह है कि आप यह एमरजेंसी डेटा लोन तभी ले सकते हैं, जब आपकी वर्तमान डेटा लिमिट खत्म हो गई हो. 1 जीबी डेटा के 11 रुपये का भुगतान ग्राहक माय जियो ऐप या अपने नंबर पर मेन बैलेंस का रिचार्ज कराने के बाद किया जा सकता है. इसमें मिलने वाले डेटा की वैलिडिटी आपके बेस प्लान की वैधता के बराबर होगी.

जियो की एमरजेंसी डेटा लोन सर्विस के अंतर्गत अभी रिचार्ज करें, बाद में पैसे चुकाएं (Recharge Now and Pay Later) की सुविधा दी जाती है. जियो के एमरजेंसी डेटा लोन की सुविधा प्रीपेड ग्राहकों के लिए है. एक यूजर अधिकतम 5 बार यह लोन ले सकता है. हर बार ग्राहकों को 1 जीबी डेटा दिया जाएगा, जिसकी कीमत 11 रुपये प्रति जीबी होगी. जियो से यह डेटा लोन आप कैसे ले सकते हैं, आइए जानें-

Jio यूजर्स ऐसे ले सकते हैं 1 जीबी एमरजेंसी डेटा लोन

  • आपके स्मार्टफोन में MyJio ऐप होगा, उसे ओपन करें
  • अब टॉप लेफ्ट में मौजूद Menu पर जाना है
  • मोबाइल सर्विसेज के तहत Emergency Data Loan चुनकर Proceed पर क्लिक करना है
  • Get Emergency Data ऑप्शन को सेलेक्ट करना है
  • एमरजेंसी डेटा लोन पाने के लिए Activate Now पर क्लिक करें
  • अब आपके अकाउंट में 1 जीबी डेटा आ जाएगा.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें