1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. jio becomes first operator to provide mobile connectivity on kedarnath walking tour route rjv

Jio News: केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर मोबाइल कनेक्टिविटी देने वाला जियो बना पहला ऑपरेटर

जियो केवल 4जी नेटवर्क ऑपरेट करता है, तो जाहिर है पूरे यात्रा मार्ग पर 4जी की कवरेज मिलेगी. केदारनाथ मंदिर पैदल मार्ग पर किसी भी ऑपरेटर की मोबाइल कनेक्टिविटी न होने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी होती थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jio network on kedarnath route
jio network on kedarnath route
rjio
  • छोटी लिंचोली, लिंचोली और रूद्रपॉइंट पर जियो के टॉवर लगे

  • सोनप्रयाग में फुल कैपेसिटी का टॉवर शुरू

  • चारधाम यात्रा मार्ग पर 4जी कवरेज बढ़ाने के लिए 10 अतिरिक्त सॉल्युशन

Reliance Jio News: केदारनाथ धाम मंदिर पैदल यात्रा मार्ग पर मोबाइल कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने वाला रिलायंस जियो पहला ऑपरेटर बन गया है. गौरीकुंड और केदारनाथ धाम के बीच जियो की तरफ से कुल 5 टॉवर लगाये जाने हैं. कंपनी के मुताबिक छोटी लिंचोली, लिंचोली और रूद्रपॉइंट पर 3 टॉवर लगाये जा चुके हैं. अन्य दो टॉवर भी बहुत जल्द सेवा देने लगेंगे. जियो केवल 4जी नेटवर्क ऑपरेट करता है, तो जाहिर है पूरे यात्रा मार्ग पर 4जी की कवरेज मिलेगी. बताते चलें कि केदारनाथ मंदिर पैदल मार्ग पर किसी भी ऑपरेटर की मोबाइल कनेक्टिविटी न होने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी होती थी.

बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के चेयरमैन अजय अजेन्द्र और सी ईओ-बीडी सिंह ने रविवार को इस सेवा के शुरुआत की औपचारिक घोषणा की. चेयरमैन अजय अजेन्द्र ने केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर जियो की मोबाइल कनेक्टिविटी शुरू होने को राहत भरी खबर बताया. साथ ही उम्मीद जतायी कि अब इमरजेंसी की दशा में प्रशासन जल्द मदद पहुंचा पाएगा.

रिलायंस जियो ने सोनप्रयाग जैसे महत्वपूर्ण पड़ाव पर एक फुल कैपेसिटी का टॉवर लगाया है. यह टावर ट्रैफिक बढ़ने की स्तिथि में भी नेटवर्क पर पड़ने वाली अतिरिक्त भार को सहने की क्षमता रखता है और सामान्य रूप से काम करता है. चारधाम यात्रा पर नेटवर्क कवरेज बढ़ाने के लिए जियो की तरफ से 10 अतिरिक्त सॉल्युशन भी लगाये जा रहे हैं. जिससे स्थानीय लोगों और दूसरे राज्यों से आये श्रद्धालुओं को नेटवर्क संबंधी दिक्कतों को सामना न करना पड़े.

कोविड के कारण दो साल बाद शुरू हुई चारधाम यात्रा में इस वर्ष रिकॉर्ड यात्री देवभूमि उत्तराखंड आ रहे हैं. प्रशासन यात्रियों को संभालने में लगा है. ऐसे में यात्रा मार्गों पर व्यापक 4जी नेटवर्क की उपलब्धता, राहत लेकर आया है. उत्तराखंड में रिलायंस जियो अकेला ऐसा नेटवर्क है जो चारों धामों सहित श्री हेमकुंड साहिब में भी उपलब्ध है. चारों धामों को मोबाइल नेटवर्क और फाइबर केबल से जोड़ने वाला भी जियो एकमात्र ऑपरेटर है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें