1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. jeep wagoneer to make comeback after 28 years here is all you want to know rjv

Jeep की धांसू SUV Wagoneer भारत में 29 साल बाद वापसी को तैयार, यहां जानें सारे डीटेल्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jeep wagoneer SUV all set to make comeback after three decades
jeep wagoneer SUV all set to make comeback after three decades
fb

Jeep Wagoneer, New Car: अमेरिका की शीर्ष वाहन निर्माता कंपनी जीप Jeep अपनी दमदार एसयूवी SUV को एक बार फिर से सड़कों पर उतारने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी Jeep Wagoneer को फिर से लॉन्च करने की योजना बना रही है.

बता दें, इस कार को सबसे पहले 1962 में लॉन्च किया गया था और 1991 में कंपनी ने इसे बंद कर दिया था. उस समय ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आने वाली यह पहली 4WD (4-व्हील ड्राइव) SUV थी. अब कंपनी ने 29 साल बाद इस आइकॉनिक कार को दोबारा बाजार में उतारने का फैसला किया है. कंपनी ने इस कार का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया है, जो प्रॉडक्शन रेडी है.

प्रॉडक्शन जल्द होगा शुरू

रिपोर्ट्स की मानें, तो जीप की इस एसयूवी का प्रॉडक्शन जल्द ही शुरू किया जा सकता है और अगले साल से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी. इसे मिशिगन के FCA वॉरेन प्लांट में मैन्युफैक्चर किया जाएगा. यह बड़ी एसयूवी Land Rover Range Rover और Cadillac Escalade को टक्कर देगी.

शानदार इंटीरियर

इस कार के इंटीरियर में बेहद आधुनिक फीचर्स दिये गए हैं. कार में 7 इंफोटेंटमेंट स्क्रीन दी गई हैं. कार 12.3 इंच ड्राइवर डिस्प्ले, 12.1 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले सेंट्रल कंसोल पर दिया गया है. इसके अलावा कार में 10.25 इंच के 2 डिस्प्ले और दिये गए हैं. वहीं रियर में भी 3 डिजिटल स्क्रीन्स भी दी गईं हैं. इस एसयूवी में McIntosh ऑडियो सिस्टम दिया गया है. जिसके साथ 23 स्पीकर और 24 चैनल एम्प्लिफायर दिये गए हैं.

लुक है दमदार

Jeep Wagoneer एक बोल्ड प्रोफाइल के साथ आती है. यह कार बाइ फंक्शनल LED प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स से लैस होगी. कार के रियर में Wagoneer ब्रैंडिंग नजर आती है. कार में 24 इंच मल्टीस्पोक व्हील्स दिये गए हैं. कार में पुराने मॉडल की तरह ही फ्लैट रियर और साइड प्रोफाइल दी गई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें