1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero electric scooter sale ev 7000 units of high speed e scooters sold in november 2021 rjv

Hero ने किया बड़ा कमाल, महीनेभर में बेच डाले 7000 से ज्यादा Electric Scooter

देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर हीरो इलेक्ट्रिक ने पिछले महीने यानी नवंबर 2021 में 7,000 से ज्यादा गाड़ियां बेची हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hero electric scooter
hero electric scooter
hero electric

Hero Electric Scooter Sale: हीरो इलेक्ट्रिक ने पिछले महीने बड़ा कमाल कर दिखाया है. देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर हीरो इलेक्ट्रिक ने पिछले महीने यानी नवंबर 2021 में 7,000 से ज्यादा गाड़ियां बेची हैं. यह बात जेएमके रिसर्च और वाहन डैशबोर्ड की एक हालिया रिपोर्ट में कही गई है.

इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने नवंबर, 2021 में सात हजार से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की खुदरा बिक्री की है. कंपनी ने इससे पिछले वर्ष के इसी महीने में 1,169 इलेक्ट्रिक वाहन बेचे थे. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है, जिससे लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को तरजीह देने लगे हैं.

हीरो इलेक्ट्रिक का कहना है कि इस सेगमेंट में डिमांड लगातार बढ़ रही है और कंपनी लगातार इस डिमांड को पूरा करेगी. कंपनी ने कहा है कि सरकार लगातार प्रोत्साहन दे रही है, जिससे इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की डिमांड मजबूत हो रही है. इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की सेल्स में तेज उछाल फेस्टिव डिमांड के कारण आया है. कंपनी की सिटी-स्पीड कैटेगरी का परफॉर्मेंस बेहतरीन रहा है.

हीरो इलेक्ट्रिक कई हाई-स्पीड मॉडल्स की बिक्री करती है. इसके साथ-साथ कंपनी कई सिटी-स्पीड मॉडल भी बेचती है, जिन्हें रजिस्ट्रेशन कराने की भी जरूरत नहीं होती है. बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी पहले ही अपनी लुधियाना प्लांट में परिचालन के विस्तार की योजना की पुष्टि कर चुकी है. 2022 के मार्च तक, हीरो इलेक्ट्रिक हर साल पांच लाख यूनिट्स को रोल आउट करने के लिए तैयार रहना चाहता है.

बजाज ऑटो, टीवीएस मोटर, एथर एनर्जी, ओकिनावा ऑटोटेक, ओला इलेक्ट्रिक सहित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने-बेचनेवाली कई दूसरी प्रमुख कंपनियों से बढ़ती प्रतिस्पर्धा के साथ, हीरो इलेक्ट्रिक को अपनी नेतृत्व की स्थिति बनाये रखने के लिए योजना तैयार करने की जरूरत है.

हीरो इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सोहिंदर गिल ने एक बयान में कहा, हम भारत में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) को बढ़ावा देने के साथ यह देख रहे हैं कि देश में बिजली चालित वाहनों के प्रति उपभोक्ताओं का भरोसा बढ़ रहा है. उन्होंने कहा, सरकार की पहल और ग्राहकों के लिए अनुकूल नीतियों से इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में मांग में वृद्धि जारी है और बिक्री की गति भी बढ़ी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें