1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google wil not show your old photos on google photos what is the reason google photo backup platform google news

Social Media से आपकी पुरानी तस्वीरों का बैकअप नहीं रखेगा Google Photos

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google photo backup news
google photo backup news
google

Google Photos, Google Photo Backup, Google News: गूगल की फोटो सेव करने और उन्हें शेयर करने की सर्विस गूगल फोटोज पर अब आपको पुराने सेव फोटो एवं वीडियो के बैकअप की सुविधा नहीं मिलेगी.

पहले गूगल का फोटो बैकअप प्लेटफॉर्म आपके एंड्रॉयड या आइओएस डिवाइस में सेव हुई सभी फोटो को अपने आप अपलोड कर देता था. इनमें वो फोटो और वीडियो भी शामिल होते थे, जो फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम जैसे ऐप द्वारा बनाये गये फोल्डर में स्टोर होते थे.

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने कहा है कि उसने अब अपने इस फीचर को बंद कर दिया है और अब आपको खुद इन फोटो को सेव करना होगा या इस सुविधा के लिए इस काम के लिए बने विशिष्ट ऐप का रुख करना होगा.

उसने इसके लिए कोविड-19 की शुरुआत के बाद तस्वीरें साझा करने की प्रवृति में आये उछाल का हवाला दिया है. इस संबंध में एक बयान में कहा गया कि कोविड-19 की वजह से लोग ज्यादा फोटो और वीडियो साझा कर रहे हैं.

गूगल ने जोर देकर कहा कि सोशल मीडिया ऐप के जरिये पहले ही बैकअप और ऑर्गेनाइज्ड हो चुका कोई भी फोटो इस बदलाव से प्रभावित नहीं हुआ है.

इसलिए इंटरनेट संसाधनों को संरक्षित करने के लिए व्हाट्सऐप, मैसेजेस और किक जैसे मैसेजिंग ऐप द्वारा बनाये गये डिवाइस फोल्डर के लिए बैकअप एवं सिंक को बंद कर दिया गया है. आप इसे सेटिंग में कभी भी बदल सकते हैं.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें