1. home Home
  2. tech and auto
  3. google removed bolo indya app from playstore on copyright complaint from t series know the whole matter here rjv

T-Series की शिकायत पर Google ने सोशल मीडिया ऐप Bolo Indya को प्ले स्टोर से हटाया, जानें पूरा मामला

Google ने अपने प्लेस्टोर से Bolo Indya ऐप को हटा दिया है. ऐप पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप है. T-Series के अंतर्गत काम करने वाली सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (Super Cassettes Industries Private Limited) ने ऐप के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. मामले में 3.5 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दर्ज हुआ. कंपनी ने कहा- Bolo Indya सभी कानूनों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google play store se bolo indya app ki chhutti
google play store se bolo indya app ki chhutti
fb

Google ने अपने प्लेस्टोर से Bolo Indya ऐप को हटा दिया है. ऐप पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप है. T-Series के अंतर्गत काम करने वाली सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (Super Cassettes Industries Private Limited) ने ऐप के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. मामले में 3.5 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दर्ज हुआ. कंपनी ने कहा- Bolo Indya सभी कानूनों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है और हम टी-सीरीज के साथ मिलकर जल्द किसी निर्णय पर पहुंचेंगे.

गूगल प्ले स्टोर ने संगीत कंपनी टी-सीरीज की कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत पर स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप बोलो इंडिया को प्लेस्टोर से हटा दिया है. टी-सीरीज ब्रांड के तहत काम करने वाली कंपनी सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने लगभग एक साल पहले सोशल मीडिया और वीडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म कंपनियों को बोलो इंडिया को अपनी कॉपीराइट वाली सामग्रियां का उपयोग करने से होने वाले नुकसान के एवज में लगभग 3.5 करोड़ रुपये की मांग का नोटिस दिया था. कॉपीराइट अधिकार मामले में अधिकतर कंपनियों ने टी-सीरीज के साथ समझौता कर लिया है जबकि बोलो इंडिया ने अभी तक म्यूजिक कंपनी के साथ कोई समझौता नहीं किया है.

टी-सीरीज के अध्यक्ष नीरज कल्याण ने कहा, बोलो इंडिया इससे पहले भी कई बार ऐसी हरकत कर चुकी है. हमने उन्हें कई कानूनी नोटिस भेजे थे, लेकिन उन्होंने कॉपीराइट का उल्लंघन करना जारी रखा. इसलिए हमने गूगल से उपयुक्त कानूनों के तहत ऐप स्टोर से बोलो इंडिया ऐप हटाने के लिए कहा. उन्होंने कहा, हम कॉपी राइट उल्लंघनों को बहुत गंभीरता से लेते हैं. बोलो इंडिया या हमारे कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाले किसी भी प्लैटफॉर्म के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने से नहीं कतराएंगे.

वहीं बोलो इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि टी-सीरीज के साथ कुछ विरोधों के कारण कंपनी गूगल प्ले स्टोर पर अस्थायी रूप से उपलब्ध नहीं हैं. उन्होंने कहा, हम हमेशा पारिस्थितिकी तंत्र के साथ समन्वय और सभी कानूनों का पालन करते हुए काम करेंगे. हम इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए टी-सीरीज और गूगल के साथ बातचीत कर रहे हैं और प्लैटफॉर्म प्लेस्टोर पर जल्द वापस आ जाएगा. गूगल ने हालांकि इस मामले में कोई टिपण्णी नहीं की है. बताते चलें कि बोलो इंडिया के देश में कुल 70 लाख यूजर्स हैं. (इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें