1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google pay app update user interface change soon safe payment method paytm app play store news all you need to know rjv

Paytm को 'बदनाम' कर Google Pay चला मेकओवर की राह, कंपनी ने किया यह ऐलान...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
paytm google pay app update
paytm google pay app update
fb

Google Pay, App Update, PayTm: गूगल पे ने अभी हाल ही में भारत में अपनी लॉन्चिंग के तीन साल पूर किये. इस फिनटेक ऐप के तीन साल पूरे होने पर गूगल ने पेटीएम ऐप को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया (paytm app ban on google play store). गूगल का आरोप था कि पेटीएम अपने प्लेटफॉर्म पर गैंबलिंग को बढ़ावा दे रहा है, जो प्ले स्टोर की पॉलिसी के खिलाफ है (gambling policy violation). हालांकि, कुछ घंटे बाद ही ले स्टोर पर पेटीएम ऐप की वापसी (paytm app returns on google play store) हो गयी.

इसी के साथ गूगल ने अपने पेमेंट ऐप Google Pay में बड़े बदलाव की घोषणा की है. ऑनलाइन पेमेंट सर्विस ऐप गूगल पे में जल्द ही बड़े बदलाव होने वाले हैं. कंपनी की तरफ से पेमेंट का नया इंटरफेस बनाया गया है. इस ऐप का नया अपडेट Google Pixel स्मार्टफोन्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है. कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इसकी जानकारी दी है.

क्या कुछ बदलेगा

गूगल पे ऐप पर जो बदलाव नजर आयेंगे, उनमें हैमबर्गर मेन्यू की एंट्री, पेमेंट को आसानी से रिऑर्डर करने की सुविधा, एक्सपायर होने वाले पास के बारे में जानकारी, होम मेन्यू के अपर साइड पर ऐड अ न्यू पेमेंट मेथड ऑप्शन दिया जाएगा. इसके साथ ही पेमेंट मेथड में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे.

सभी यूजर्स को जल्द मिलेगा अपडेट

Google Pay का अपडेट जल्द ही बाकी स्मार्टफोन में मिलना शुरू हो जाएगा. Google Pay का बीटा अपडेट सिंगापुर और इंडियन यूजर्स को उपलब्ध कराया गया है. यह अपडेट एंड्रॉयड के साथ iOS यूजर्स के लिए भी जारी किये जाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पे के नये इंटरफेस में बॉटम टैब को हटा दिया जाएगा और सभी जगह पर नेविगेशन के लिए हैमबर्गर मेन्यू को शिफ्ट कर दिया जाएगा.

कुछ ऐसा दिखेगा होम पेज

नये होम पेज पर केवल पेमेंट कार्ड और लॉयल्टी कार्ड की स्क्रॉलिंग लिस्ट दिखेगी. साथ ही, बॉटम राइट कॉर्नर के फ्लोटिंग एक्शन बटन से नये पेमेंट कार्ड, लॉयल्टी प्रोग्राम, गिफ्ट कार्ड और ट्रांजिट टिकट्स को जोड़ा जा सकेगा.

नया इंटरफेस मिलेगा

कंपनी की तरफ से गूगल पे का क्लीन और फ्लेक्सिबल इंटरफेस दिया जाएगा. इस इंटरफेस की पूरी कोड को दोबारा से लिखा गया है. ऐसे में बहुत जल्द नया इंटरफेस देखने को मिलेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें