1. home Home
  2. tech and auto
  3. google is bringing a new update to gmail now you can make voice and video calls without google meet ksl

Gmail पर नया अपडेट ला रहा Google, अब बिना गूगल मीट के बिना कर सकेंगे वॉयस और वीडियो कॉल

Google अपने Gmail पर नया अपडेट ला रहा है. नये अपडेट में उपयोगकर्ता अपने Gmail अकाउंट के जरिये वॉयस और वीडियो कॉल कर सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Voice and Video call on Gmail
Voice and Video call on Gmail
Google

Google अपने Gmail पर नया अपडेट ला रहा है. नये अपडेट में उपयोगकर्ता अपने Gmail अकाउंट के जरिये वॉयस और वीडियो कॉल कर सकेंगे. मालूम हो कि उपयोगकर्ता Gmail के जरिये अपने कॉन्टैक्ट्स को अब भी वीडियो कॉल कर सकते हैं, लेकिन उपयोगकर्ताओं को Google Meet एप की जरूरत होती है.

Gmail में वॉयस और वीडियो कॉल के अलावा और अधिक वर्कस्पेस फीचर्स को लेकर Google अपडेट करनेवाला है. इससे उपयोगकर्ताओं को जीमेल पर कई और बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे. इसके लिए Google अपने Gmail को डिजाइन कर रहा है.

Google अपने Gmail को ऑफिस के उपयोग को देखते हुए इसके इस्तेमाल के लिए ऐप को और अधिक उपयुक्त बनाने में जुटी है. जीमेल पर वॉयस कॉल और वीडियो कॉल के अलावा Google स्पेस के साथ-साथ Google कैलेंडर की नयी सुविधाएं भी देने जा रहा है.

Google की योजना Gmail पर ऑफिस से जुड़े कई एप्लीकेशन देने की है. इससे Gmail एक सेंट्रल हब बन जायेगा. मालूम हो कि Gmail पर मेल सेंड/ रिसीव करना, पर्सनल और ग्रुप चैट्स, वीडियो कॉन्फ्रेंस सेवा अभी तक मिल रही थी.

Google अब Gmail पर वीडियो और वॉयस कॉल सेवा देने के साथ नये अवतार में नजर आयेगा. वहीं, Google Meet के लिए नया कंपेनियन मोड भी होगा, जिससे वर्चुअल मीटिंग के लिए कॉन्फ्रेंस रूम के ऑडियो-विजुअल हार्डवेयर का इस्तेमाल कर सकेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें