1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. flipkart amazon india services affected amid coronavirus india lockdown

CoVID19 India Lockdown का असर : Flipkart ने सेवाएं रोकीं, Amazon ने लिया यह बड़ा फैसला

By Rajeev Kumar
Updated Date
Amazon Flipkart
Amazon Flipkart
file photo

Amazon Flipkart Coronavirus Lockdown: नयी दिल्ली : वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि वह भारत में अस्थायी रूप से अपने परिचालन को बंद कर रहा है. कंपनी ने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए की गई 21 दिन की देशव्यापी बंदी के मद्देनजर यह फैसला किया है.

फ्लिपकार्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा- 24 मार्च को गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा हुई है, इसलिए हम अस्थायी रूप से अपनी सेवाओं को निलंबित कर रहे हैं.

ई-कॉमर्स कंपनी ने ब्लॉग में आगे कहा- हम जितनी जल्दी हो सकेगा आपकी सेवा करने के लिए वापस आयेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 21 दिनों के लिए पूरे देश में बंद की घोषणा की थी. भारत में कोरोना वायरस से अब तक लगभग 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 500 से अधिक संक्रमित हैं.

इससे पहले अमेजन इंडिया ने मंगलवार को कहा था कि उसने अस्थायी रूप से कम प्राथमिकता वाले उत्पादों के ऑर्डर लेने बंद कर दिये हैं और वह स्वच्छता तथा अन्य उच्च प्राथमिकता वाले उत्पादों की आपूर्ति पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

देश में ई-कॉमर्स कंपनियों को उत्पादों की आपूर्ति में व्यवधान का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, सरकार ने अपनी अधिसूचना में ई-कॉमर्स के माध्यम से खाने-पीने, दवा और चिकित्सा उपकरणों सहित सभी आवश्यक सामानों की डिलीवरी की अनुमति दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें