1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. covid vaccine latest news twitter accounts of users sharing misleading information on coronavirus vaccination to be blocked all you want to know rjv

Twitter ने शुरू की स्ट्राइक पॉलिसी, Covid Vaccine पर भ्रामक जानकारी फैलाने वाले यूजर्स के अकाउंट होंगे ब्लॉक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid Vaccine Update Twitter Strike Policy
Covid Vaccine Update Twitter Strike Policy
twitter

Covid Vaccine Update, Twitter, Strike Policy: ट्विटर ने उन ट्वीट्स को लेबल करने की बात कही है, जिनमें कोविड वैक्सीनेशन को लेकर भ्रामक सूचनाएं होंगी. वहीं, अगर कोई बार-बार ऐसा करता है तो उस यूजर के अकाउंट हमेशा के लिए सस्पेंड भी कर दिया जाएगा. ट्विटर इस तरह के भ्रामक ट्वीट्स के खिलाफ एक स्ट्राइक सिस्टम अपनाएगा और 5 या उससे अधिक स्ट्राइक के परिणामस्वरूप अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो जाएगा.

ट्विटर ने कहा है कि उसने ऐसे ट्वीट पर संकेत लगाने शुरू कर दिये हैं, जिनमें कोविड-19 टीकाकरण के बारे में भ्रामक सूचनाएं दी गई हैं. ट्विटर ने यह भी कहा कि उसके नियमों का बार-बार उल्लंघन करने वाले अकाउंट को बंद करने के लिए वह 'स्ट्राइक प्रणाली' का उपयोग कर रहा है.

कंपनी ने कहा कि वह कुछ पयर्वेक्षकों की मदद ले रही है, जो यह आकलन कर रहे हैं कि ये ट्वीट कोविड-19 टीका भ्रामक सूचनाओं के खिलाफ उसकी नीति का उल्लंघन तो नहीं कर रहे. इससे पहले दिसंबर में भी ट्विटर ने कोविड-19 के बारे में भ्रामक सूचनाओं के खिलाफ कदम उठाए थे.

कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, स्ट्राइक प्रणाली की मदद से, हमें यह उम्मीद है कि लोगों को इस बारे में शिक्षित कर पाएंगे कि कुछ सामग्री हमारे नियमों की विरोधाभासी हैं, ताकि वे अपने बर्ताव और लोक संवाद के प्रभाव पर पुन: विचार कर सकें.

नियमों का एक बार उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, दो बार उल्लंघन या स्ट्राइक होने पर अकाउंट को 12 घंटे के लिए लॉक कर दिया जाएगा. पांच या अधिक बार के उल्लंघनकर्ताओं पर ट्विटर स्थायी पाबंदी लगा देगा.

(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें