1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. battlegrounds mobile india pre registration pubg battlegrounds mobile india pre registration direct link on google play store launch date rewards how to register all you need to know rjv

Battlegrounds Mobile India Pre-Registration: बैटलग्राउंड मोबाइल गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक हुआ लाइव, जानें कैसे करें खुद को रजिस्टर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Battlegrounds Mobile India Pre-Registration
Battlegrounds Mobile India Pre-Registration
krafton

Battlegrounds Mobile India Pre-Registration: PUBG मोबाइल गेम के भारत में ऐसे लाखों दीवाने हैं, जिन्हें इस गेम की वापसी का बेसब्री से इंतजार है. यह गेम अब एक नये अवतार में भारत में वापसी करने जा रहा है. नाम है - बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम.

इस गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन आज से गूगल प्ले स्टोर पर लाइव हो गया है. प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक लाइव होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि यह जल्द ही लॉन्च होनेवाला है. हालांकि गेम कब रिलीज होगा, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आयी है.

PUBG Mobile का नया अवतार Battlegrounds Mobile India डेवलप करनेवाली दक्षिण कोरियाई कंपनी Krafton पहले यह बता चुकी है कि प्री-रजिस्ट्रेशन करनेवाले फैंस खास रिवॉर्ड्स के लिए क्लेम कर सकेंगे. ये रिवॉर्ड्स केवल भारतीय प्लेयर्स के लिए होंगे.

प्री-रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर 'प्री-रजिस्टर' बटन पर क्लिक करना होगा. गेम लॉन्च होने पर क्लेम करने के लिए रिवॉर्ड अपने आप उपलब्ध हो जाएंगे. पबजी मोबाइल की तरह यह गेम भी यूजर्स के लिए फ्री में खेलने के लिए उपलब्ध होगा.

मोबाइल गेम डेवलपर कंपनी क्राफ्टन ने कहा है कि इस बार डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी का खास ख्याल रखा गया है. कंपनी का कहना है कि वह इस बार लॉ ऐंड रेगुलेशन का भी ध्यान रखेगी. क्राफ्टन के अनुसार, 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए इस बार नियम सख्त होंगे.

Battlegrounds Mobile India गेम खेलने के लिए उन्हें पैरेंट्स की परमिशन की जरूरत होगी और उन्हें पैरेंट्स का मोबाइल नंबर भी देना होगा, जिससे यह मालूम होगा कि वो गेम खेलने योग्य हैं या नहीं. इसके साथ ही, वो एक दिन में केवल 3 घंटे ही यह गेम खेल पाएंगे.

Krafton के अनुसार, Battlegrounds Mobile India में विशेष इन-गेम इवेंट जैसे आउटफिट और फीचर्स के साथ टूर्नामेंट और लीग भी गेम का हिस्सा होंगे. पबजी के पुराने यूजर्स को उम्मीद है कि Battlegrounds Mobile India में ज्यादातर फीचर्स PUBG Mobile की तरह होंगे.

हालांकि, Battlegrounds Mobile India में कुछ बदलाव किये जा सकते हैं. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम मोबाइल डिवाइस पर एक फ्री-टू-प्ले फीचर के रूप में लॉन्च होगा. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया केवल भारत में उपलब्ध होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें