1. home Home
  2. tech and auto
  3. bajaj chetak ev in more powerful and localised avtar coming soon rjv

Bajaj Chetak Electric: ज्यादा पावर के साथ जल्द री-लॉन्च होगा स्कूटर, कीमत भी कम

बजाज अब चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अपडेट पर काम कर रही है. इसके लोकलाइजेशन को बढ़ाने पर कंपनी का फोकस है. इससे बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की लागत कम होगी, जिससे यह किफायती होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bajaj chetak update
bajaj chetak update
bajaj auto

Bajaj Auto जल्द ही Bajaj Chetak EV को रीलॉन्च करने की तैयारी कर रही है. बजाज के इस फर्स्ट जेनरेशन इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लोगों के बीच बेहतर परफॉर्मेंस के दम पर मजबूत पकड़ बनायी थी. इसके बाद कंपनी अब बजाज चेतक EV को और दमदार बैटरी और मोटर के साथ दोबारा लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. Bajaj Chetak EV का नया वर्जन कितना खास होगा, आइए जानें-

2-व्हीलर्स बनानेवाली कंपनी बजाज अब चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपडेट करने पर काम कर रही है. खासकर इसके लोकलाइजेशन को बढ़ाने पर कंपनी ज्यादा फोकस कर रही है. इससे बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की लागत कम होगी, जिससे यह किफायती हो जाएगा. मीडिया रिपाेर्ट्स के अनुसार, इस बार चेतक में पहले से अधिक पावरफुल मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा. कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

मौजूदा चेतक, 4.08kW का पीक पावर आउटपुट और 3.8kW के निरंतर आउटपुट के साथ बॉश-सोर्स्ड मोटर का यूज करता है, जबकि नये चेतक के डॉक्यूमेंट्स 4.2kW का पीक आउटपुट और 4.0kW का निरंतर आउटपुट दिखाते हैं. अपडेटेड चेतक में एक नयी लोकली मेड मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके साथ ही नये चेतक ईवी में बजाज ऑटोमोबाइल कई नये फीचर्स भी दे सकती है, जिनको कंपनी ने स्वदेशी तकनीक से डेवलप किया है.

नये Bajaj Chetak EV में कुछ नये फीचर्स आने की चर्चा है. इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के ब्रेकिंग हार्डवेयर में फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम सेटअप शामिल होने की संभावना है. स्टाइलिंग और अपेक्षित विशेषताएं बजाज चेतक से अधिक प्रभावी हो सकती है. अन्य स्टाइलिंग हाइलाइट्स में एक फ्लैट सीट, अंडाकार रियरव्यू मिरर और सिंगल-पीस ग्रैब रेल शामिल होंगे. एक इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल, स्लिम एप्रन और एक फ्रंट फोर्क के साथ एक गोल हेडलैम्प के साथ आने की उम्‍मीद है.

अपकमिंग चेतक में हम हाई लेवल का लोकलाइजेशन देख सकते हैं. अकुर्दी ईवी प्लांट में काम अब शुरू हो गया है और समय के साथ यह साइट लगभग 800 लोगों के लिए वृद्धिशील रोजगार पैदा करेगी. बजाज भविष्य में नये इलेक्ट्रिक स्कूटर, मोटरसाइकिल और कमर्शियल व्हीकल भी लॉन्च करेगी. इन्हें इस नये प्लांट में ही बनाये जाने की उम्मीद है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें