1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. apple wwdc 2020 starts today new os and ipad may be announced apple wwdc 2020 date timing

WWDC 2020: Apple का सबसे बड़ा इवेंट आज से शुरू, इन प्रोडक्ट्स पर रहेगी नजर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
apple wwdc 2020 date timing launches
apple wwdc 2020 date timing launches
apple

Apple WWDC 2020, new ipad launch, new ios launch, ios 14 launch : ऐप्पल (Apple) की सबसे बड़ी डेवलपर कॉन्फ्रेंस वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2020 WWDC 2020 आज से शुरू होने के लिए तैयार है. कोरोना वायरस (coronavirus) की वजह से इस बार यह इवेंट ऑनलाइन ही रखा गया है.

वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2020 कार्यक्रम भारतीय समयानुसार आज रात 10:30 बजे से शुरू होगा. इस कार्यक्रम को आधिकारिक साइट, मोबाइल ऐप और यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा. आपको बता दें कि इस कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग ऐपल पार्क से की जाएगी.

सालाना होनेवाले इस इवेंट में कंपनी नये सॉफ्टवेयर (software) और हार्डवेयर (hardware) की पेशकश करेगी. ऐपल की ये कॉन्फ्रेंस 22 जून से शुरू होकर 26 जून तक चलेगी, जिसकी स्ट्रीमिंग मुफ्त में देखी जा सकती है.

WWDC 2020, 10am PT/1pm ET जो कि भारतीय के हिसाब से रात 10:30 बजे शुरू होगा. इस इवेंट को ऐपल पार्क से सीधा लाइव देख सकते हैं और व्यूअर्स इसे ऐपल की वेबसाइट से, ऐपल डेवलपर ऐप, ऐपल TV और ऐपल यूट्यूब चैनल के जरिये ऑनलाइन देख सकते हैं.

इन्हें मिला कॉन्फ्रेंस में शामिल होने का मौका

ऐपल की डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में इस बार दुनियाभर के डेवलपर्स फ्री में हिस्सा ले रहे हैं. वहीं, कंपनी ने कहा है कि कॉन्फ्रेंस में शामिल होने वाले सभी डेवलपर्स, ऐपल डेवलपर्स ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप के जरिये उनके साथ कई तरह ही जरूरी जानकारी दी जाएगी. ऐप के जरिये ही उन्हें की-नोट भी मिलेगा.

जिन प्रोडक्ट्स पर थमेंगी निगाहें

Apple अपने इस डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में अपकमिंग प्रोडक्ट्स को अनाउंस कर सकता है. इस डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में मुख्य तौर पर Apple के ऑपरेटिंग सिस्टम्स के अगले वर्जन की घोषणा की जा सकती है, जिनमें iOS 14, iPadOS 14, WatchOS 7 और MacOS 10.13 शामिल हैं. साथ ही, कंपनी Apple AirPods Pro Lite और Apple AirPods Studio को भी पेश कर सकती है. यही नहीं, कंपनी अपने iMac 2020 को भी इस इवेंट में अनाउंस कर सकती है. इसके बारे में अब तक जो जानकारियां सामने आयी हैं, उसके मुताबिक इसमें iPad Pro की तरह ही पतले बेजल्स देखने को मिल सकते हैं.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें