1. home Home
  2. tech and auto
  3. amazon will expand its regional language offering with the launch of voice shopping experience in hindi rjv

अमेजन पर अब हिंदी में बोलकर लें शॉपिंग का मजा, जानिए कैसे मिलेगी यह सुविधा

अमेजन इंडिया अपने यूजर्स को जल्द हिंदी में बोलकर खरीदारी का अनुभव देने के साथ अपनी क्षेत्रीय भाषाओं की पेशकश का और विस्तार करेगी. पहले से उपलब्ध पांच भाषाओं - हिंदी, अंग्रेजी, कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगु के अलावा अब अमेजनडॉटइन मराठी और बंगाली में भी उपलब्ध है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amazon India Hindi Voice Shopping
Amazon India Hindi Voice Shopping
amazon India

Amazon Shopping, Sale, Offer: अमेजन इंडिया अपने यूजर्स को बहुत जल्द हिंदी में बोलकर खरीदारी का अनुभव देने के साथ अपनी क्षेत्रीय भाषाओं की पेशकश का और विस्तार करेगी. ई-कॉमर्स कंपनी ने यह भी घोषणा की कि पहले से उपलब्ध पांच भाषाओं - हिंदी, अंग्रेजी, कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगु के अलावा अब अमेजनडॉटइन मराठी और बंगाली में भी उपलब्ध है. अमेजन इंडिया ने एक बयान में कहा, ये पेशकश भाषा की बाधा को तोड़ते हैं और पूरे भारत में लाखों ग्राहकों के लिए ई-कॉमर्स को अधिक सुलभ और सुविधाजनक बनाते हैं.

अमेरिकी कंपनी ने अमेजनडॉटइन को मराठी और बंगाली में पेश करने के लिए हर भाषा में सटीक और समझने योग्य उपयोगकर्ता अनुभव विकसित करने के लिए विशेषज्ञ भाषाविदों के साथ काम किया है. बयान में कहा गया है कि टीम ने खरीदारी के अनुभव को प्रामाणिक, समझने में आसान और ग्राहकों के लिए खुशनुमा बनाने के लिए पूरी तरह से अनुवादित शब्दों के बजाय आमतौर पर इस्तेमाल किये जाने वाले शब्दों को चुना है.

अमेजन के ग्राहक एंड्राॅयड और आईओएस ऐप, मोबाइल एवं डेस्कटॉप साइटों पर अपनी पसंदीदा भाषा का चयन कर सकते हैं. एक बार भाषा का चयन करने के बाद, भाषा वरीयता दर्ज की जाएगी और भविष्य के लिए याद रखी जाएगी. बोलकर खरीदारी (वॉयस शॉपिंग) का अनुभव हिंदी में शुरू करने से पहले कंपनी 2020 में अंग्रेजी में इसी तरह की सेवा शुरू कर चुकी है. एक बार सेवा शुरू होने पर ग्राहक अमेजनडॉटइन पर उत्पाद ढूंढने या अपने ऑर्डर की स्थिति का पता लगाने के लिए हिंदी में अपनी आवाज का इस्तेमाल कर सकते हैं.(इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें