1. home Home
  2. tech and auto
  3. alert google ban three malicious photo editing apps from play store rjv

ALERT: बैंक अकाउंट में सेंध लगानेवाले ये ऐप्स आपके फोन में तो नहीं? Google ने कर दिया BAN, आप भी बचें

Google के अनुसार, ये ऐप यूजर्स की पर्सनल जानकारी और पैसे की चोरी कर रहे थे. हालांकि ऐप अब प्ले स्टोर पर नहीं हैं, लेकिन यूजर्स को Google सलाह देता है कि वे उन्हें अपने डिवाइस से जल्द से जल्द हटा दें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Google Play Store Ban
Google Play Store Ban
google

Google ने हाल ही में अपने Play Store से तीन मलिशियस ऐप्स को हटाया है. इन Android ऐप्स में Magic Photo Lab – Photo Editor, Blender Photo Editor-Easy Photo Background Editor और Pics Photo Motion Edit 2021 शामिल हैं.

Google के अनुसार, ये ऐप यूजर्स की पर्सनल जानकारी और पैसे की चोरी कर रहे थे. हालांकि ऐप अब प्ले स्टोर पर नहीं हैं, लेकिन यूजर्स को Google सलाह देता है कि वे उन्हें अपने डिवाइस से जल्द से जल्द हटा दें.

Kaspersky डिजिटल सिक्योरिटी फर्म ने बताया है कि ये तीनों ऐप यूजर्स को ट्रिक करने के लिए और उनके बैंक अकाउंट तक पहुंचने के लिए Facebook लॉगिन का इस्तेमाल कर रहे थे. Login with Facebook एक सामान्य ऑप्शन है जो कई ऐप और वेब पोर्टल यूजर्स को प्रदान करते हैं.

कई यूजर्स इस ऑप्शन के साथ आगे बढ़ना चुनते हैं ताकि उन्हें एक नया अकाउंट बनाने की जरूरत न हो और उनका समय बच जाए. Kaspersky के अनुसार, ये ऐप इस साइन-इन डेटा का इस्तेमाल यूजर्स की क्रेडिट डीटेल्स और उनकी पर्सनल जानकारी तक पहुंचने के लिए कर रहे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें