1. home Home
  2. tech and auto
  3. 5g smartphones shipped in india worth over 3 billion dollar in quarter 3 of 2021 rjv

5G नेटवर्क आने से पहले ही 3 महीने में भारत में खप गए 300 करोड़ डॉलर के 5जी स्मार्टफोन

भारत में अभी 5G नेटवर्क की टेस्टिंग जोरशोर से चल रही है. जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) जैसी टेलीकॉम कंपनियां नये जमाने की 5जी कनेक्टिविटी पर काम कर रही हैं. इस बीच लोगों में 5जी स्मार्टफोन का क्रेज काफी बढ़ गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
5g mobile in India
5g mobile in India
fb

5G Network In India: भारत में अभी 5G नेटवर्क की टेस्टिंग जोरशोर से चल रही है. जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) जैसी टेलीकॉम कंपनियां नये जमाने की 5जी कनेक्टिविटी पर काम कर रही हैं. इस बीच लोगों में 5जी स्मार्टफोन का क्रेज काफी बढ़ गया है. इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस साल की तीसरी तिमाही में 5G स्मार्टफोन्स की डिमांड में 47 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

5G स्मार्टफोन की डिमांड तेज

5G स्मार्टफोन्स की शिपमेंट देश में लगातार बढ़ती जा रही है. भारत में Samsung, OnePlus, Oppo, Realme और Vivo ब्रांड के 5G स्मार्टफोन्स की सबसे ज्यादा शिपमेंट हुई है. इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप CMR की एनालिस्ट शिप्रा सिन्हा के हवाले से आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इन दिनों फ्यूचर प्रूफ 5G स्मार्टफोन की डिमांड तेज है. इन 5 ब्रांड्स ने मिलकर साल 2021 की तीसरी तिमाही में कुल 3 बिलियन डॉलर के 5G स्मार्टफोन्स की शिपमेंट की है.

Vivo भारत का नंबर-1 5G स्मार्टफोन ब्रांड

CMR की इंडिया मोबाइल हैंडसेट मार्केट रिव्यू रिपोर्ट की साल 2021 की तीसरी तिमाही के आंकड़ों के अनुसार, Vivo साल 2021 की तीसरी तिमाही में भारत का नंबर-1 5G स्मार्टफोन ब्रांड बनकर उभरा है. भारत के टॉप 5G स्मार्टफोन ब्रांड लिस्ट में 18 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ Vivo पहले स्थान पर है, जबकि 16 प्रतिशत के साथ Samsung दूसरे नंबर पर.

कुल स्मार्टफोन मार्केट शेयर में भारत में शाओमी टॉप पर

  • Xiaomi

  • Samsung

  • Vivo

  • Realme

  • Oppo

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें