1. home Home
  2. tech and auto
  3. 2022 suzuki alto leaked online see how it looks upcoming affordable maruti car specs know all details rjv

New Alto : भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का नया लुक देखा आपने?

भारत में मारुति सुजुकी की सबसे किफायती कार नये रंग-रूप में आ रही है. देश की टॉप ऑटोमोबाइल कंपनी इसे भारतीय बाजार में उतारने के प्लान पर बड़े जोरशोर से लगी है. वहीं, मारुति की पेरेंट कंपनी और जापान की ऑटोमेकर सुजुकी अपनी इस अफॉर्डेबल हैचबैक कार लॉन्च करने को तैयार है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
new gen suzuki alto
new gen suzuki alto
social media

Maruti Suzuki Alto 2022 : भारत में मारुति सुजुकी की सबसे किफायती कार नये रंग-रूप में आ रही है. देश की टॉप ऑटोमोबाइल कंपनी इसे भारतीय बाजार में उतारने के प्लान पर बड़े जोरशोर से लगी है. वहीं, मारुति की पेरेंट कंपनी और जापान की ऑटोमेकर सुजुकी अपनी इस अफॉर्डेबल हैचबैक कार लॉन्च करने को तैयार है.

New Gen Suzuki Alto के कुछ डीटेल्स हाल ही में ऑनलाइन लीक हुए हैं. इस कार का ग्लोबल लॉन्च जनवरी में होना है. बता दें कि जापान और इंडिया में लॉन्च होने वाले ऑल्टो के मॉडल्स एक दूसरे से काफी अलग होंगे.

जापान के लिए बनी आगामी कार की फोटो सोशल मीडिया पर सामने आ गई है. जापान के लिए इस कार की हाइट ज्यादा रखी गई है, जिससे यह डब्बेनुमा नजर आ रही है. वहीं, भारतीय बाजार में मौजूद ऑल्टो की हाइट कम रखी गई है, जिससे यह चपटी नजर आती है.

ऑनलाइन लीक हुई तस्वीरों में नयी सुजुकी ऑल्टो ड्यूल टोन में नजर आ रही है, जिसमें सफेद छत, ORVMs के अलावा बाकी पैनल्स पर नीला रंग दिया गया है. कार 14 इंच अलॉय व्हील्स में दिखी है और इसका पिछला हिस्सा मौजूदा जेनरेशन वाले मॉडल जैसा ही नजर आ रहा है.

केबिन में रीडिजाइंड डैशबोर्ड लेआउट और 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट दी गई है, इसके इर्द-गिर्द एसी वेंट्स मिले हैं. कार को सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मैनुअल AC और स्टीयरिंग पर मिले कंट्रोल भी दिये गए हैं. ये सभी फीचर्स भारतीय मॉडल में भी मिल सकते हैं.

जापान के लिए लॉन्च होने वाली सुजुकी ऑल्टो से अलग भारतीय मॉडल के साथ 796 सीसी, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 47 बीएचपी पावर और 69 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सामान्य तौर पर दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें