32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : तृणमूल प्रार्थी रचना बंदोपाध्याय के पूर्व पति सिद्धान्त महापात्र भाजपा में शामिल

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

राजनीति और संगीत से संन्यास… किस बात पर गुस्साए भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह?

आसनसोल, राम कुमार : आसनसोल लोकसभा से भाजपा का टिकट पर चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद पावर स्टार पवन सिंह ने अब तृणमूल के मंत्री बाबुल सुप्रियो द्वारा उन्हें लेकर किए गए पोस्ट को लेकर पलटवार किया है. पवन सिंह ने ट्विटर पर पोस्ट किया है कि अगर बाबुल सुप्रियो इन गानों को सही साबित कर देते हैं तो वह राजनीति और संगीत दोनों से संन्यास ले लेंगे. पवन सिंह ने इसके साथ ही बाबुल सुप्रियो को टैग कर लिखा है कि मैं नहीं बोलना चाहता था लेकिन आपने सिर्फ पवन सिंह का ही नहीं बल्कि 40 करोड़ भोजपुरी भाषा और कलाकारों को प्रेम करने वाले लोगों के मान सम्मान को ठेस पहुंचाया है. उल्लेखनीय है कि भाजपा द्वारा आसनसोल से पवन सिंह को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की गई थी, लेकिन इसके 24 घंटे बीतने से पहले ही विवाद शुरू हो गया. इसके बाद पवन सिंह ने खुद चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया लेकिन उसके कुछ दिन बाद उन्होंने एक पोस्ट किया था कि वह अपनी मां से किया वादा निभाने के लिए चुनाव लड़ेंगे लेकिन वह कहां से चुनाव लड़ेंगे उसमें यह स्पष्ट नहीं था अब अचानक उन्होंने बाबुल सुप्रियो पर निशाना साधकर चर्चाओं को नई हवा दे दी है अभी तक भाजपा ने यहां पर प्रत्याशी घोषणा नहीं किया है.

1000 रुपये मिलने के लालच में 4.70 करोड़ के सोने की तस्करी में पकड़ी गयी तीन महिलाएं

पश्चिम बंगाल में बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने सोने की तस्करी के बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए नदिया जिले में स्थित बांग्लादेश सीमा पर 4.70 करोड़ रुपये कीमत का 7 किलो सोने की तस्करी करने के आरोप में तीन महिला तस्करो को पकड़ा है. इन महिलाओं से सोना लेने आये डीलर को भी बीएसएफ जवानों ने पकड़ लिया है. पकड़ी गयी महिलाओं की पहचान अपर्णा विश्वास, आशिमा मुहुरी और मिताली पाल बताये गये हैं. तीनों गेदे इलाके के माझेरपाड़ा गांव की रहनेवाली बतायी गयी हैं. इनके साथ पकड़े गये स्वर्ण डीलर सौमेन विश्वास को भी पकड़ने में बीएसएफ को सफलता मिली है.

गर्मी से बेहाल हुए लोग

पश्चिम बंगाल के अलीपुर मौसम विभाग का मानना ​​है कि बैसाख शुरू होने से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंच सकता है. गर्मी की तपिश शुरू हो रही है. लेकिन साथ ही राज्य के कुछ इलाकों में बारिश (Rain) का भी अनुमान है.अलीपुर के मौसम कार्यालय ने कहा कि अगले कुछ दिनों में राज्य में तापमान थोड़ा बढ़ेगा. शुक्रवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था. गुरुवार को अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मौसम कार्यालय ने कहा कि बैसाख से पहले अप्रैल की शुरुआत में पश्चिमी जिलों में तापमान 40 डिग्री के आंकड़े को छू जाएगा.

केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर चुनाव प्रचार में डाली जा रही है बाधा

भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल के अभियान को बाधित करने की कोशिश कर रही है. यह दावा राज्य के मंत्री शशि पांजा (Minister Shashi Panja) ने दिल्ली जाकर किया. वह और पार्टी के चार अन्य प्रतिनिधि शुक्रवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए. उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत की. पांच सदस्यीय तृणमूल प्रतिनिधिमंडल में शशि के अलावा डेरेक ओ ब्रायन, डोला सेन, साकेत गोखेल और सागरिका घोष शामिल थे. वे आयोग के कार्यालय पहुंचे और विभिन्न शिकायतों के साथ एक ज्ञापन सौंपा. शशि ने कहा कि आयोग ने उनका पत्र स्वीकार कर लिया है. इस पर अगले सोमवार को चर्चा होगी. उस दिन फिर से तृणमूल प्रतिनिधि आयोग के कार्यालय जायेंगे.

तृणमूल प्रार्थी रचना बंदोपाध्याय के पूर्व पति सिद्धान्त महापात्र भाजपा में शामिल

हुगली की तृणमूल प्रार्थी रचना बंदोपाध्याय के पूर्व पति सिद्धान्त महापात्र भाजपा में शामिल. पहले बीजद से दो बार रह चुके सांसद.उड़ीया फिल्मों के हैं मशहूर अभिनेता.

बंगाल में सातों चरण के मतदान के दिन इन लोगों की रहेगी छुट्टी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान के दिन सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की गयी है. राज्य में सात चरणों में लोकसभा का चुनाव होना है.गुरुवार को राज्य सचिवालय नबान्न भवन की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि जिस निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव रहेगा, उस दिन वहां सभी सरकारी व गैर-सरकारी संस्थान, उद्योग व कार्यालय बंद रहेंगे. अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि निजी कंपनियों के कर्मचारियों को भी उस दिन छुट्टी दी जायेगी. हालांकि, निजी कंपनियों की छुट्टी के लिए श्रम विभाग की ओर से अलग से अधिसूचना जारी की जायेगी.

कोलकाता में अवैध निर्माण का डेटाबेस तैयार कर रहा लालबाजार

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के विभिन्न इलाकों में चल रहे अवैध निर्माण (illegal construction) को लेकर कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार एक ऑनलाइन डेटाबेस तैयार कर रहा है. कोलकाता पुलिस अधीन प्रत्येक थानों के प्रभारी से उनके इलाके में अवैध निर्माण की जानकारी देने के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है. लालबाजार सूत्रों के अनुसार, डेटाबेस के जरिये कोलकाता पुलिस इसका हिसाब रखेगी कि शहर में कितने अवैध घर बने हैं और बनाये जा रहे हैं. उसके आधार पर पुलिस निगम से सलाह-मश्वरा कर उक्त प्रमोटर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी. वहीं, अवैध निर्माण रोकने के लिए गुरुवार को शहर में प्रत्येक डिविजन के डीसी रैंक के अधिकारियों ने विभागीय थाना प्रभारी, अन्य अधिकारियों एवं संबंधित विभाग के बोरो अधिकारियों के साथ बैठक की.

आज ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर में चलेंगी स्पेशल मेट्रो

ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर (ग्रीन लाइन) पर शुक्रवार यानी गुड फ्राइडे के अवसर पर मेट्रो रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनें चलायी जायेंगी. हावड़ा मैदान से एस्प्लानेड के लिए 122 सेवाएं और सियालदह से सेक्टर फाइव के लिए 90 सेवाएं चलायी जायेंगी. हावड़ा मैदान से एस्प्लेनेड के लिए सुबह सात बजे और एस्प्लेनेड से हावड़ा मैदान के लिए सुबह सात बजे पहली मेट्रो चलेगी. आखिरी सेवा हावड़ा मैदान से एस्प्लेनेड के लिए रात नौ बजकर 45 मिनट पर और एस्प्लेनेड से हावड़ा मैदान के लिए नौ बजकर 45 मिनट पर चलेगी. सियालदह से सॉल्टलेक सेक्टर फाइव के लिए पहली सेवा छह बजकर 55 मिनट और सॉल्टलेक सेक्टर फाइव से सियालदह के लिए सात बजे चलेगी. आखिरी सेवा सियालदह से साल्टलेक सेक्टर फाइव के लिए नौ बजकर 35 मिनट पर और सॉल्टलेक सेक्टर फाइव से सियालदह के लिए नौ बजकर 40 मिनट पर मिलेगी.

कोलकाता के चेतला में सत्तू निर्माता कंपनी पर IT छापा, 75 लाख नगद बरामद

कोलकाता के चेतला में सत्तू निर्माता कंपनी पर IT छापा. 75 लाख नगद बरामद. गिनती जारी.

बीरभूम में लापता तृणमूल नेता का सात दिनों बाद पत्थर खदान से मिला शव

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के लालकूठी पाड़ा निवासी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी जिला कमेटी के सदस्य सलाउद्दीन खान का सात दिनों बाद गुरुवार देर रात पत्थर खदान से पुलिस ने शव बरामद किया. बताया जाता है की विगत सात दिनों से उक्त तृणमूल नेता तथा व्यवसाई लापता थे. हत्या की आशंका परिवार के लोगों द्वारा जताने और थाने में शिकायत किए जाने के बाद पुलिस ने इस मामले में मोहम्मदबाजार थाना क्षेत्र से पत्थर खदान मालिक तारक टुडू को गिरफ्तार किया है. आरोपी को पुलिस दस दिनों के पुलिस रिमांड पर लेकर जांच शुरु कर दिया है. पुलिस ने शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम हेतु सिउड़ी सदर अस्पताल भेज दिया है.

तृणमूल प्रार्थी रचना बंदोपाध्याय के पूर्व पति सिद्धान्त महापात्र भाजपा में शामिल

हुगली की तृणमूल प्रार्थी रचना बंदोपाध्याय के पूर्व पति सिद्धान्त महापात्र भाजपा में शामिल. पहले बीजद से दो बार रह चुके सांसद. उड़ीया फिल्मों के हैं मशहूर अभिनेता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें