35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल प्रतिनिधिमंडल आज शाम राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

West Bengal Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल प्रतिनिधिमंडल आज शाम राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल प्रतिनिधिमंडल आज शाम 7:30 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. तृणमूल प्रतिनिधिमंडल में अभिषेक बनर्जी, सुदीप बंदोपाध्याय
माला रॉय, चंद्रिमा भट्टाचार्य, डॉ शशि पांजा, फ़िरहाद हकीम, अरूप विश्वास, ब्रत्य बसु
कुणाल घोष शामिल है.

वसूली व सिंडिकेट राज से हैं परेशान प्रमाेटर कोलकाता पुलिस से करें संपर्क

पश्चिम बंगाल में हाल ही में पोर्ट इलाके के गार्डेनरीच में एक निर्माणाधीन मकान के ढहने की घटना में 13 लोगों की जान जाने के बाद कोलकाता के प्राय: विभिन्न इलाकों से पुलिस एवं निगम के पास अवैध निर्माण की शिकायतें इन दिनों लगातार आ रही है. इसे देखते हुए शहर के प्रमोटरों एवं डेवलपर के साथ बातें करने पर उनकी तरफ से इसे लेकर विभिन्न तरह की समस्याओं की जानकारी पुलिस को दी गयी. जिसके बाद कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार में शहर के बड़े से लेकर छोटे सभी स्तर के प्रमोटरों एवं डेवलपर को लेकर लालबाजार में एक उच्चस्तरीय बैठक की गयी.

बीरभूम लोकसभा सीट से वाम कांग्रेस गठजोड़ प्रार्थी के बाद फारवर्ड ब्लाक अलग प्रार्थी करेगी खड़ा

पश्चिम बंगाल के बीरभूम लोकसभा सीट (Birbhum Lok Sabha seat) पर वाम कांग्रेस गठबंधन के प्रार्थी मिल्टन रशीद के प्रार्थी के रूप ने घोषणा हो जाने के बाद अब वाममोर्चा की साथी दल फारवर्ड ब्लाक इस गठबंधन के खिलाफ अपना प्रार्थी इस सीट पर खड़ा करने जा रही है. इसके साथ ही सीपीएम और कांग्रेस के बीच खलबली मच गई है.फॉरवर्ड ब्लॉक द्वारा डॉक्टर अब्दुल करीम को बीरभूम लोकसभा सीट से चुनाव में अपने प्रार्थी के रूप में खड़ा कर रही है. युवा डॉक्टर अपने अनुयायियों के साथ नलहाटी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान फॉरवर्ड ब्लॉक में शामिल हो गए. बंगाल कमेटी के राज्य सचिव नरेन चट्टोपाध्याय ने उन्हें पार्टी का झंडा थमाया और कहा, हमें कांग्रेस स्वीकार नहीं है. मैं उन लोगों का समर्थन नहीं करूंगा जो डील करके कंपनी को देश में लाए हैं. हालांकि, वे एक-दो दिन में उम्मीदवार पर फैसला दे देंगे. इस फैसले ने कांग्रेस को परेशानी में डाल दिया है. क्योंकि कांग्रेस ने वाम मोर्चा के ताकत के साथ बीरभूम सीट पर अपना उम्मीदवार दिया है.

बढ़ेगा पारा, छूटेगा पसीना, गर्मी से बेहाल होगा कोलकाता

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर गर्मी (Summer) का पारा बढ़ने वाला है. हालांकि दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है.चैत्र माह के अंतिम सप्ताह में तापमान और बढ़ सकता है. यह अलीपुर मौसम विभाग का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह राज्य भर में तापमान बढ़ सकता है. रविवार तक राज्य के तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है. अगर इस सप्ताह दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में बारिश होती भी है तो भी राज्य के लोगों को ज्यादा राहत नहीं मिलेगी. गर्मी बढ़ने से लोगों की परेशानी भी बढ़ेगी.

ममता दीदी एनआईए के खिलाफ मामला दर्ज कर बचाना चाहती हैं आरोपियों को

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "2022 में भूपतिनगर में एक बम धमाका हुआ था, जिसमें 3 लोग मारे गए थे। मुझे एक बात बताएं कि बम धमाका करने वालों को मजबूती से जेल की सलाखों के पीछे डालना चाहिए या नहीं? हाईकोर्ट ने इसकी जांच एनआईए को सौंपी और ममता दीदी एनआईए के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों को बचाना चाहती हैं. पूरा देश विकास की राह पर आगे बढ़ गया है लेकिन हमारा बंगाल पिछड़ गया है.

आसनसोल से भाजपा ने एस एस अहलुवालिया को दिया टिकट

आसनसोल, राम कुमार : आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी में प्रत्याशी घोषणा कर दी है. आसनसोल से दुर्गापुर के सांसद रहे सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया को प्रत्याशी बनाया गया है.उन्होंने कहा कि वह कल ही आसनसोल आ रहे हैं.

आसनसोल से भाजपा ने एस एस अहलुवालिया को दिया टिकट

आसनसोल, राम कुमार : आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी में प्रत्याशी घोषणा कर दी है. आसनसोल से दुर्गापुर के सांसद रहे सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया को प्रत्याशी बनाया गया है.उन्होंने कहा कि वह कल ही आसनसोल आ रहे हैं.

आसनसोल से भाजपा ने एस एस अहलुवालिया को दिया टिकट

आसनसोल, राम कुमार : आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी में प्रत्याशी घोषणा कर दी है. आसनसोल से दुर्गापुर के सांसद रहे सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया को प्रत्याशी बनाया गया है.उन्होंने कहा कि वह कल ही आसनसोल आ रहे हैं.

अमित शाह ने कहा, 'ममता दीदी सीएए से डर रही हैं
बालुरघाट की सभा में अमित शाह ने कहा, मैं बंगाल की जनता से हाथ मिलाकर कहना चाहता हूं कि ममता दीदी बंगाल की जनता को बेवकूफ बना रही हैं. मैं कहना चाहता हूं कि जो भी शरणार्थी आए हैं, उन्हें डरना नहीं चाहिए और नागरिकता के लिए आवेदन करना चाहिए.किसी का नाम नहीं छूटेगा.

अमित शाह ने जनता को बताया, वोट कैसे करें?
अमित शाह ने कहा, स्नान के बाद शिव की पूजा करके 19 तारीख को कमल के निशान पर बटन दबा कर भाजपा को जीत हासिल कराएं.

अमित शाह ने जनता को बताया, वोट कैसे करें?
अमित शाह ने कहा, स्नान के बाद शिव की पूजा करके 19 तारीख को कमल के निशान पर बटन दबा कर भाजपा को जीत हासिल कराएं.

अमित शाह ने बंगाल में 30 सीटों का लक्ष्य किया तय
अमित शाह ने कहा, 2014 में दो सीटें और 2019 में 18 सीटें दीं. 2024 में इसे 18 से बढ़ाकर 30 किया जाना चाहिए.ताकि बीजेपी की 370 सीटें पक्की हो जाएं.

कोलकाता एयरपोर्ट पर विमान का इमरजेंसी गेट खोलने की यात्री ने की कोशिश, मचा हड़कंप

हैदराबाद से कोलकाता जा रही फ्लाइट में एक यात्री ने हड़कंप मचा दिया. कथित तौर पर उन्होंने विमान का इमरजेंसी गेट (Emergency gate) खोलने की कोशिश की. जिससे बाकी यात्रियों में दहशत फैल गई. यह घटना इंडिगो की फ्लाइट 6E 6494 पर हुई. विमान के दमदम हवाई अड्डे पर उतरने के बाद, सीट 18F पर बैठा यात्री अबुजा मंडल कथित तौर पर केबिन क्रू के निर्देशों की अवहेलना करते हुए विमान के ओवर विंग एग्जिट स्टार बोर्ड साइड फ्लैप को खोलने की कोशिश कर रहा था. विमान में मौजूद क्रू मेंबर्स ने उसे रोकने की कोशिश करते रहे. लेकिन फिर भी उसने उसकी बातों को नजरअंदाज कर दिया और इमरजेंसी फ्लैप खोलने की कोशिश करता रहा.

जुलाई से सियालदह शाखा में चल सकती हैं 12 डिब्बों की लोकल ट्रेन

पश्चिम बंगाल में लोकल ट्रेन (Local Train) को कोलकाता का लाइफलाईन माना जाता है.कुछ ही महीनों में सियालदह की सभी शाखाओं में 12 डिब्बे वाली ट्रेनें शुरू हो रही हैं. इस खबर की जानकारी पूर्वी रेलवे ने दी है. उन्होंने कहा कि सियालदह की सभी शाखाओं पर 12 कोच वाली लोकल ट्रेन चलाने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा लगभग पूरा हो चुका है. लोकसभा चुनाव संपन्न होने के एक माह के अंदर इसे पूरा कर लिया जायेगा. इसके बाद नई सेवा शुरू की जाएगी.

चुनाव आयोग की 13 अप्रैल को महत्वपूर्ण बैठक

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान को लेकर चुनाव आयोग 13 अप्रैल को उच्चस्तरीय बैठक करेगा. पहले चरण में कूचबिहार, अलीपुरदुआर और जलपाईगुड़ी की सीटों पर वोटिंग होगी. बैठक में चुनाव आयोग के आयुक्त स्तर के अधिकारी मौजूद रहेंगे. चुनाव आयोग के अधिकारी इन तीनों केंद्रों के जिलाधिकारियों और जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे और बलों की तैनाती समेत चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करेंगे. इन तीनों केंद्रों के रिटर्निंग अधिकारियों को भी बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है.

14 जनरल आब्जर्वर व सात पुलिस पर्यवेक्षकों को चुनाव आयोग ने किया नियुक्त

19 अप्रैल से देश में लोकसभा चुनाव शुरू होने जा रहा है. पहले चरण में राज्य की तीन लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा. पहले चरण के चुनाव से पहले आयोग ने राज्य के 14 लोकसभा सीटों पर जनरल आब्जर्वर और सात सीटों पर पुलिस आब्जर्वर को नियुक्त किया है.

सुकान्त मजूमदार के समर्थन में बालुरघाट में गृह मंत्री शाह की जनसभा आज

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को चुनाव प्रचार के सिलसिले में राज्य के दौरे पर आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद शाह का यह प्रथम बंगाल दौरा है. बुधवार को शाह उत्तर बंगाल के बालुरघाट सीट से भाजपा उम्मीदवार व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार

के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां दो जनसभाएं की हैं. अब शाह भी बंगाल में प्रचार शुरू करने जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें