30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, मुर्शिदाबाद हिंसा की एनआईए जांच कराने की रखी मांग

WB News : शुभेंदु अधिकारी का आरोप है कि मुख्यमंत्री के भड़काऊ भाषण के कारण पश्चिम बंगाल राज्य में विभिन्न जगहों पर रामनवमी के जुलूसों के दौरान हंगामा हुआ है और सीएम ने लोगों काे भड़काने का प्रयास किया है.

WB News : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को रामनवमी शोभायात्रा के दौरान झड़प होने की घटनाओं पर सियासत गर्मा गई है. इन घटनाओं पर भाजपा लगातार मौजूदा तृणमूल सरकार को घेर रही है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने बदमाशों का साथ दिया है. वहीं, भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने गुरुवार को राज्यपाल को पत्र लिखकर मुर्शिदाबाद के रेजिनगर इलाके में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुई झड़पों की एनआईए से जांच कराने की मांग की है. उन्होंने राज्यपाल से कानून व्यवस्था पर दखल देने का अनुरोध किया है. शुभेंदु अधिकारी का आरोप है कि मुख्यमंत्री के भड़काऊ भाषण के कारण पश्चिम बंगाल राज्य में विभिन्न जगहों पर रामनवमी के जुलूसों के दौरान हंगामा हुआ है और सीएम ने लोगों काे भड़काने का प्रयास किया है.

शुभेंदु अधिकारी ने पुलिस पर अशांति फैलाने का लगाया आरोप

इसके बाद शुभेंदु अधिकारी ने सीधे तौर पर पुलिस पर अशांति फैलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा, आश्चर्य की बात है कि इस बार इस भीषण हमले में ममता बनर्जी की पुलिस भी उपद्रवियों के साथ शामिल हो गई. जुलूस को रोकने और तितर-बितर करने के लिए राम भक्तों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए. इतना ही नहीं पुलिस उपद्रवियों को पारंपरिक समुदाय की दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट करने से नहीं रोक सकी.इतनी बड़ी घटना के लिये पुलिस ही जिम्मेदार है. ऐसे में पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई की आवश्यकता है.

Mamata Banerjee : असम के सिलचर में ममता बनर्जी ने किया ऐलान, भविष्य में I.N.D.I.A गठबंधन का नेतृत्व तृणमूल कांग्रेस करेगी

बमबाजी-तोड़फोड़ में पुलिसकर्मी समेत 12 घायल

मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में बुधवार शाम को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ था. पथराव और बमबाजी में 12 लोगों के घायल होने की खबर है. विस्फोट में एक महिला घायल हो गयी. घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, अधिकारी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि विस्फोट बम से हुआ या किसी अन्य कारण से धमाका हुआ. 3 कंपनी केंद्रीय बल को तैनात किया गया है. इलाके में धारा 144 लागू किया गया है.

Mamata Banerjee : जलपाईगुड़ी की सभा में ममता बनर्जी ने ‘चोर नारे’ की नारेबाजी लगाने के खिलाफ सख्त कदम उठाने की दी चेतावनी

रामनवमी पर राज्य में अशांति की आशंका जताते हुए ममता बनर्जी ने पहले ही दी थी चेतावनी

कूचबिहार की बैठक से ममता बनर्जी ने चेतावनी देते हुए राज्य के लोगों से अपील किया था कि किसी के बहकावे में ना आएं. सीएम ने चुनाव से पहले रामनवमी पर राज्य में अशांति की आशंका जताई थी. उन्होंने कहा था भाजपा उम्मीदवार गुंडों का माफिया है. पिछली बार की तरह शीतलकुची में फिर से आग लगेगी. 17 तारीख उनकी हिंसा का दिन है. मैं हर किसी से कह रहा हूं कि अगर आपका अपमान भी हो तो ठंडे दिमाग से अल्लाह को बुलाओ. प्रलोभन के आगे न झुकें. वे हिंसा चाहते हैं. उनको वोट नहीं चाहिए. गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने कूचबिहार के रास मेला मैदान में तृणमूल उम्मीदवार जगदीश चंद्र बसुनिया के समर्थन में रैली की थी.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने दी चेतावनी, रामनवमी पर राज्य में अशांति की आशंका, ‘उकसावे में न आएं’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें