1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. bjp yuva morcha worker died after police use tear gas shells and water canon at tinpatti in siliguri district of west bengal mtj

VIDEO: पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर सिलीगुड़ी में आंसू गैस के गोले दागे, एक की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
VIDEO: पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर सिलीगुड़ी में आंसू गैस के गोले दागे, एक की मौत.
VIDEO: पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर सिलीगुड़ी में आंसू गैस के गोले दागे, एक की मौत.
Twitter

कोलकाता/सिलीगुड़ी (आनंद सिंह) : पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में प्रदर्शन कर रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार की. पुलिस की कार्रवाई में घायल एक भाजयुमो कार्यकर्ता की मौत हो गयी. काफी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा है कि बंगाल में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है.

इससे पहले, सिलीगुड़ी में भाजपा युवा मोर्चा के उत्तर कन्या (जिला सचिवालय) अभियान के दौरान जमकर हंगामा हुआ. भाजपा का आरोप है कि पुलिस के लाठीचार्ज में उनके एक समर्थक की मौत हो गयी. समर्थक का नाम उलेन राय बताया जाता है. उसका घर सिलीगुड़ी के गजलडोबा इलाके में है. भाजपा का दावा है कि पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया. इस दौरान उलेन के सिर पर चोट लगी. उत्तर बंग मेडिकल अस्पताल में उलेन ने दम तोड़ दिया.

हालांकि, बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस ने आंसू गैस का गोला दागा, जो उलेन के सीने में लगा. इससे वह घायल हो गये और बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया. दूसरी ओर, सिलीगुड़ी के तीनबत्ती मोड़ इलाके में भाजयुमो के अभियान में पुलिस ने आंसू गैस के गोलों के अलावा लाठीचार्ज और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. पुलिस की ओर से दो वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया.

वहीं, पुलिस का आरोप है कि भाजपा युवा मोर्चा के समर्थकों ने पुलिस पर पत्थर फेंके. इससे कई पुलिसकर्मी घायल हो गये. इसके बाद स्थिति बेकाबू हो गयी. भाजयुमो के अभियान में भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के अलावा अन्य नेता शामिल थे.

भाजपा का आरोप है कि पुलिस ने आला नेताओं को अभियान स्थल पर पहुंचने से रोका. दिलीप घोष के मुताबिक, पुलिस बिमल गुरुंग को तो सुरक्षा देकर ले जाती है, लेकिन भाजपा नेताओं को रोकती है. इससे पहले पुलिस ने सिलीगुड़ी के तीनबत्ती इलाके में धारा 144 लगा दी थी तथा सिलीगुड़ी में प्रवेश के सभी रास्तों पर पुलिस ने नाकेबंदी करके चेकिंग अभियान चलाया था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें