26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बारिश ने किया सराबोर, ओले भी पड़े

दक्षिण और उत्तर 24 परगना जिले में गुरुवार दोपहर को गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई.

कोलकाता, उत्तर और दक्षिण 24 परगना में जमकर हुई बारिश

संवाददाता, कोलकाता

कोलकाता, दक्षिण और उत्तर 24 परगना जिले में गुरुवार दोपहर को गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई. अलीपुर मौसम कार्यालय ने कहा कि बांग्लादेश और पास के इलाके में चक्रवाती प्रवाह मौजूद होने तथा बंगाल की खाड़ी में अधिक नमी होने के कारण 12 मई तक राज्य में आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने बताया कि कोलकाता और पास के दक्षिण तथा उत्तर 24 परगना जिले में गरज के साथ बारिश हुई. शहर के कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई. कोलकाता में बारिश के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. पूरे कोलकाता में एक साथ बारिश नहीं होगी.

अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बारिश के दौरान लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है. बारिश के कारण पूरे राज्य में लोगों को गर्मी से राहत मिली है. कुछ दिन पहले ही कोलकाता का पारा 43 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था. मौसम विभाग ने दक्षिण बंगाल के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. लोगों को सुरक्षित जगह पर रहने को कहा गया है.

विभाग के मुताबिक शनिवार तक बारिश जारी रह सकती है. शुकवार को बारिश की मात्रा बढ़ सकती है. इस दिन को कालवैशाखी का पूर्वानुमान भी लगाया गया है. कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में 50 से 60 किमी की रफ्तार से हवा बहेगी. कुछ जिलों में तो सात से 11 सेंटीमीटर तक बारिश की संभावना जतायी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें