25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घर के पास पेड़ काटने व तालाब भराई का करें विरोध

कोलकाता नगर निगम के पर्यावरण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि घर के पास यदि कोई पेड़ काटता है या तालाबों की भरायी करता है, तो इसका विरोध करें.

विश्व पर्यावरण दिवस पर बोले कोलकाता के मेयर

संवाददाता, कोलकाता

बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर कोलकाता नगर निगम के पर्यावरण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि घर के पास यदि कोई पेड़ काटता है या तालाबों की भरायी करता है, तो इसका विरोध करें. निगम या पुलिस का इंतजार न करें. इसे रोकने के लिए नागरिकों को ही सजग होना होगा. पर्यावरण की रक्षा का दायित्व केवल प्रशासन का नहीं है. उन्होंने मौके पर मिट्टी व पेड़ों को बचाने के लिए शपथ लेने का भी आह्वान किया. पर्यावरण दिवस पर इस बार निगम ने मिट्टी को थीम बनाया है, क्योंकि मिट्टी के साथ पॉलीथिन मिल जाती है. पॉलीथिन के कारण मिट्टी के अंदर पानी नहीं पहुंच पा रहा है. उन्होंने कहा कि 120 माइक्रोन से कम घनत्व की पॉलीथिन के उपयोग को बंद करना होगा. चैपलिन स्क्वायर में पौधारोपण कर मेयर ने पर्यावरण को लेकर जागरूकता यात्रा का शुभारंभ किया. एसएन बनर्जी रोड से यह यात्रा शुरू हुई, जो कॉलेज स्क्वायर में जाकर खत्म हुई. मौके पर मेयर परिषद सदस्य सपन समाद्दार, देवाशीष कुमार, वैश्वानर चटर्जी, संदीप बक्शी, बोरो चेयरमैन रत्ना सुर, देवलीना विश्वास, तरुण साहा, तारकेश्वर चक्रवर्ती, पार्षद सोमा चक्रवर्ती, सुशीला मंडल, साधना बसु सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें