25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पानागढ़ रेलपार श्मशान काली मंदिर में जायसवाल समाज का पौधरोपण

गुरुवार को पश्चिम बर्दवान के पानागढ़ रेलपार श्मशान काली मंदिर प्रांगण में पानागढ़ जायसवाल समाज चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ.

पानागढ़.

गुरुवार को पश्चिम बर्दवान के पानागढ़ रेलपार श्मशान काली मंदिर प्रांगण में पानागढ़ जायसवाल समाज चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ. मौके पर मुख्य अथिति के रूप में कांकसा एसीपी सुमन कुमार जायसवाल मौजूद थे. मंदिर कमेटी के अध्यक्ष डॉ केजी मंडल, समाजसेवी व जायसवाल संस्था के अध्यक्ष सुरेश चंद्र जायसवाल, सचिव अशोक जायसवाल, सुशील जायसवाल, रामचंद्र जायसवाल, एन जायसवाल, राजेश जायसवाल और पंचायत सदस्य पंकज जायसवाल तथा मंदिर कमेटी के सचिव संजय कुमार मंडल ,विजय मंडल ,गौतम भौमिक आदि गणमान्य मौजूद थे. मुख्य अतिथि एसीपी सुमन कुमार जायसवाल ने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए पेड़-पौधे जरूरी हैं. ये हमें जीवनदायी ऑक्सीजन, खाने के लिए फल और गर्मी में छांव देते हैं. धरा को हरा-भरा करने एवं जीवन को बचाने के लिए सबको पौधरोपण का संकल्प लेना चाहिए. संस्था के अध्यक्ष सुरेश चंद्र जायसवाल ने कहा कि जैसे गर्मी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. प्रकृति में संतुलन बनाये रखने और आस-पास के वातावरण को स्वच्छ बनाये रखने के लिए पेड़-पौधे लगाना ज़रूरी है. पेड़-पौधों के जरिये प्रकृति सभी प्राणियों पर अनंत उपकार करती है. पेड़-पौधे हमें छाया देते हैं, वायु गुणवत्ता सुधारते हैं. ये मनुष्यों व अन्य जीव-जंतुओं के लिए आवश्यक हैं. वृक्षारोपण से प्रदूषण भी घटता है, आनेवाली पीढ़ियों का जीवन अधिक सुरक्षित होता है. पेड़-पौधे कई तरह से पर्यावरण संतुलन बनाये रखने में सहायक होते हैं. गुरुवार को समाज के लोगों ने मंदिर प्रांगण में करीब 80 आम व अन्य फलों वाले पौधे लगाये. इससे पहले विधि-विधान से पौधों का पूजन किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें