1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. buses will run during lockdown in bengal number may decrease

बंगाल में लॉकडाउन के दौरान चलेंगी बसें, कम हो सकती है संख्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : कोलकाता की सड़कों पर दौड़तीं बसें.
Bengal news : कोलकाता की सड़कों पर दौड़तीं बसें.
(फाइल फोटो).

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal government) की ओर कंटेंनमेंट जोन (Containment Zone) में लॉकडाउन (Lockdown in Bengal) की घोषणा के बावजूद महानगर में बस सेवाएं सामान्य रहेंगी, लेकिन इनकी संख्या कम हो सकती है. इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बस सेवा को लेकर बुधवार को परिवहन विभाग में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में यह फैसला लिया गया है कि बस सेवाएं सामान्य रहेगी.

परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बस चलेंगी. बस चलने में कोई बाधा नहीं है, क्योंकि कटेंनमेंट जोन लिंक रास्तों में हैं. मूल रास्ते में कंटेंनमेंट जोन नहीं है. इस कारण बस चलाने में कोई बाधा नहीं है. लेकिन, चूंकि लॉकडाउन की घोषणा के कारण कुछ कर्मचारी अपने घर लौटना चाहते हैं. इस कारण कर्मचारियों के अभाव में बस सेवा बाधित हो सकती है तथा बसों की संख्या कम हो सकती है.

ज्वाइंट काउंसिल ऑफ बस सिंडिकेट (Joint Council of Bus Syndicate) के महासचिव तपन बनर्जी ने बताया कि हालांकि अभी तक राज्य सरकार की ओर से कोई निर्देश नहीं मिले हैं, लेकिन यदि रास्ते खुले रहें, तो बसें चलेंगी.

उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कंटेनमेंट जोन के दौरान मुख्य रास्ते खुले ही रहेंगे और रास्ते यदि खुले रहे, तो बसें चलेंगी. उन्होंने कहा कि यदि कुछ रूट में परिवर्तन होता है, तो रूट में परिवर्तन के अनुरूप गाड़ियां चल‍ेंगी.

वेस्ट बंगाल बस मिनी बस ऑनर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव प्रदीप नारायण बोस ने कहा कि मूल रास्ते कंटेनमेंट जोन में नहीं आ रहे हैं. इस कारण बस सेवाएं चालू ही रहेगी. लेकिन, चूंकि यात्रियों की संख्या कम जायेगी. इस कारण बसों की सं‍ख्या कम रहने की संभावना है. हालांकि, यह सोमवार (13 जुलाई, 2020) को ही स्पष्ट हो पायेगा.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें