34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर 85 लाख रुपये के 1.2 किलो सोने के साथ एक तस्कर काे किया गिरफ्तार

बीएसएफ के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर 14419 पर संपर्क करें और जानकारी दें. दक्षिण बंगाल सीमान्त ने एक और नंबर 9903472227 भी जारी किया है जिस पर सोने की तस्करी से जुड़े व्हाट्सएप संदेश या वॉयस मैसेज भेज सकते हैं.

कोलकाता, अमित शर्मा : पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के छठे चरण से पहले, दक्षिण बंगाल सीमान्त के अंतर्गत सीमा चौकी घोजाडांगा, 102 बटालियन बीएसएफ के सतर्क जवानों ने पश्चिम बंगाल के जिला उत्तर 24 परगना की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बड़ी सफलता प्राप्त की. बीएसएफ जवानों ने सोने की तस्करी के प्रयास को विफल कर एक भारतीय तस्कर रबीउल रहमान को सोने के 11 बड़े और 04 छोटे टुकड़ों के साथ गिरफ्तार किया गया जब वह मोटरसाइकिल के एयर फिल्टर में छिपाकर सोने के इन टुकड़ों को बांग्लादेश से भारत में तस्करी करने की कोशिश कर रहा था. जब्त किए गए सोने के टुकड़ों का कुल वजन 1166.48 ग्राम है और अनुमानित बाजार मूल्य 85,15,304/- रुपये है.

सूचना मिलने के बाद बीएसएफ ने की बड़ी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, 23 मई को खुफिया विभाग द्वारा बीओपी घोजाडांगा के जवानों को आईओपी-पानीतर के जिम्मेवारी के क्षेत्र में एक संदिग्ध मोटरसाइकिल सवार द्वारा सोने की संभावित तस्करी के बारे में विशेष जानकारी प्रदान की गई थी. सूचना मिलते ही ड्यूटी पर तैनात सभी दलों और जीरो प्वाइंट चेक पोस्ट पार्टी अलर्ट कर दिया गया. जीरो प्वाइंट चेक पोस्ट पार्टी ने जीरो प्वाइंट-पानीतर पर सुचना के आधार पर एक संदिग्ध मोटरसाइकिल को रोका और संदिग्ध सवार और मोटरसाइकिल दोनों की तलाशी के दौरान मोटरसाइकिल के एयर फिल्टर के अंदर छुपाए गए पीले टेप से लिपटे दो छोटे पैकेट बरामद किए. पैकेट खोलने पर सोने के 11बड़े टुकड़े तथा 04 छोटे टुकड़े मिले.

Abhishek Banerjee : ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी को जान से मारने की धमकी, उलबेडिया में लगे पोस्टर, प्रशासन सतर्क

रहमान गाजी ट्रक ड्राइवर के रूप में करता है काम

पूछताछ के दौरान रबीउल रहमान गाजी ने खुलासा किया कि वह एक ट्रक ड्राइवर के रूप में काम करता है और घोजाडांगा-भोमरा सीमा के माध्यम से भारत से बांग्लादेश में माल का आयात और निर्यात करता था. आगे उसने कहा कि एक बांग्लादेशी तस्कर बाबू ने उनके लिए सोना ढोने का काम करने की पेशकश की जिसे उसने स्वीकार कर लिया. 23 मई को वह बाबू से मिला और आलमगीर मछली तालाब के पास सोने की खेप लेने के बाद बाइक फिल्टर में छिप दिया. खेप की डिलीवरी के लिये ले जाने के दौरान, उसे जीरो पॉइंट-पानीतर पर बीएसएफ पार्टी द्वारा बीएसएफ चेक पोस्ट पर रोका गया और तलाशी के दौरान बीएसएफ ने सोना बरामद किया. इसने आगे बताया की उसे प्रत्येक डिलीवरी के लिए 2000/- रुपये मिलते थे.

तृणमूल उम्मीदवारों के समर्थन में सीएम ममता बनर्जी ने किया रोड शो

बीएसएफ ने जारी किया सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमान्त के जनसंपर्क अधिकारी व डीआइजी श्री ए.के. आर्य, ने जवानों की इस उपलब्धि पर खुशी जताई है. उन्होंने आगे कहा कि तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने सीमा पर रहने वाले लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें सोने की तस्करी से संबंधित कोई भी जानकारी मिलती है तो वे बीएसएफ के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर 14419 पर संपर्क करें और जानकारी दें. दक्षिण बंगाल सीमान्त ने एक और नंबर 9903472227 भी जारी किया है जिस पर सोने की तस्करी से जुड़े व्हाट्सएप संदेश या वॉयस मैसेज भेज सकते हैं. पुख्ता जानकारी देने वाले व्यक्ति को उचित इनाम राशि दी जाएगी और उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी.

गृह मंत्री अमित शाह की सभा कल जामताड़ा में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें