1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal post poll violence kills atleast 4 people attack on suvendu adhikari tmc protest for re counting of votes at nandigram assembly seat as mamata banerjee faced defeat mtj

चुनाव के बाद हिंसा में 4 लोगों की मौत, शुभेंदु पर हमला, नंदीग्राम में फिर से मतगणना की मांग पर अड़े तृणमूली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मतगणना के दिन कोलकाता की सुनसान पड़ी सड़क
मतगणना के दिन कोलकाता की सुनसान पड़ी सड़क
PTI

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम आने के बाद हिंसक घटनाओं का दौर शुरू हो गया. कम से कम 4 लोगों के मारे जाने की खबर है. नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पराजित करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता शुभेंदु अधिकारी पर हल्दिया में हमला कर दिया. कोलकाता के कई इलाकों में हिंसक घटनाएं हुईं.

नंदीग्राम में भाजपा दफ्तर पर भी हमला किया गया. शीतलकुची में भाजपा समर्थक की हत्या कर दी गयी, जबकि जामुड़िया में भाजपा-तृणमूल समर्थकों ने एक-दूसरे के घरों पर हमले किये. इसके बाद से इलाके में भयंयकर तनाव है.

कोलकाता के काकुड़गाछी में भाजपा समर्थक की हत्या कर दी गयी, जबकि साल्टलेक, न्यूटाउन, भांगड़ में रात भर अशांति जारी रही. शिवपुर-हावड़ा में भाजपा समर्थक की दुकान में दिन-दहाड़े लूट का मामला भी प्रकाश में आया है. मौके पर खड़ी पुलिस ने सब कुछ देखा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की.

बांगुड़ एवेन्यू, बड़ाबाजार में तृणमूल समर्थकों ने जीत के बाद दबंगई दिखायी. राज्य के अन्य कई जिलों में भी भाजपा समर्थकों पर हमले जारी हैं. भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर उसकी पार्टी का दफ्तर जलाने और शुभेंदु अधिकारी के साथ हाथापाई करने का अरोप लगाया है.

भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हुगली जिले में उसके पार्टी कार्यालय को रविवार को आग लगा दी और शुभेंदु अधिकारी समेत उसके कुछ नेताओं के साथ हाथापाई की. पार्टी ने कहा कि यह सब तब किया गया, जब चुनाव परिणामों में दिखा कि ममता बनर्जी की पार्टी बंगाल में अपनी सत्ता कायम रखने वाली है.

हुगली में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोषियों को सजा दी जायेगी. स्थानीय भाजपा नेता ने दावा किया कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनकी पार्टी की प्रत्याशी सुजाता मंडल की हार होने के तुरंत बाद भगवा दल के आरामबाग कार्यालय को आग लगा दी. हालांकि, तृणमूल ने इन आरोपों से इनकार किया है.

हार का बदला लेने के लिए हमला, आगजनी की - भाजपा

स्थानीय भाजपा नेता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी की हार का बदला लेने के लिए आगजनी की और हमारे पार्टी कार्यालय को आग के हवाले कर दिया. खबरों के मुताबिक, पूर्व मेदिनीपुर में तृणमूल के लोगों ने भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के वाहन के पास प्रदर्शन किया.

शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कांटे की टक्कर में बहुचर्चित नंदीग्राम सीट से हरा दिया. भगवा पार्टी के सदस्यों ने दावा किया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने अधिकारी की गाड़ी के सामने के हिस्से पर जोर-जोर से दस्तक दी और हल्दिया में मतदान केंद्र के पास पथराव भी किया.

तृणमूल कार्यकर्ता बोले - वह गद्दार है

तृणमूल के एक कार्यकर्ता को कहते हुए सुना गया कि वह गद्दार है. उसने परिणामों को बदलने के लिए अनुचित साधनों का इस्तेमाल किया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों पार्टियों के समर्थक उत्तर 24 परगना के बारासात इलाके में चुनाव के नतीजों को लेकर तीखी बहस के बाद मारपीट पर उतर आये थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें