1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 kolkata polices surgical strike before final phase voting rs 145 crore seized 8 arrested in kolkata

कोलकाता में बनियान वाले शख्स की करतूत देख पुलिस ने पीट लिया कपार, तलाशी में मिले लाखों रुपये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अंतिम चरण की वोटिंग से पहले कोलकाता पुलिस का सर्जिकल स्ट्राइक, 1.45 करोड़ रुपये जब्त, 8 गिरफ्तार
अंतिम चरण की वोटिंग से पहले कोलकाता पुलिस का सर्जिकल स्ट्राइक, 1.45 करोड़ रुपये जब्त, 8 गिरफ्तार
prabhat khabar

Bengal Crime News: बंगाल में 29 अप्रैल को अंतिम चरण की वोटिंग है. नार्थ कोलकाता की 7 सीटों पर वोटिंग होनी है. वोटिंग से पहले कोलकाता पुलिस ने अलग-अलग मामलों में एक दिन में 1 करोड़ 45 लाख रुपये जब्त किये और 8 लोगों को गिरफ्तार किया. कोलकाता पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि मंगलवार को कोलकाता पुलिस के खुफिया विभाग ने प्री-पोल ड्राइव चलाया. इसके तहत मोचीपाड़ा, जोड़ासांको और बड़ाबाजार थाना इलाके में अभियान चलाकर 5 लोगों को पकड़ा गया और 75 लाख रुपये जब्त की गयी.

गिरफ्तार आरोपियों से इन रुपयों को लेकर कोई दस्तावेज नहीं मिला. आरोपी रुपयों को लेकर कोई सही जवाब भी नहीं दे सके हैं. इन आरोपियों से पूछताछ जारी है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गोविंद चंद्र, छत्तर सिंह, जगत सोनकर, शांतिलाल जोशी और सौम्यजीत जाना के रूप में हुई है. गोविंद चंद्र को मोचीपाड़ा थाने की पुलिस ने छत्तर सिंह, जगत सोनकर और सौम्यजीत जाना को अलग-अलग जोड़ासांको थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

cash seizure
cash seizure
prabhat khabar

वहीं शांतिलाल जोशी को बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें से एक अभियुक्त ने अपनी गंजी के भीतर रुपये के बंडल छुपाये थे. 4 आरोपियों के पास से 60 लाख रुपये बरामद की गयी तो वहीं एक अभियुक्त के कब्जे से 15 लाख रुपये जब्त की गयी है. वहीं दूसरी तरफ, आज देर शाम तालतल्ला थाने की पुलिस और चौरंगी विधानसभा क्षेत्र की स्पेशल स्क्वाड टीम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर एक कार रोकी.

कुछ इस तरह से छुपाये थे रुपये
कुछ इस तरह से छुपाये थे रुपये
प्रभात खबर

कार में दो युवक सवार थे. दोनों युवकों की पहचान मो. जिशान और मो. दानिश के रूप में हुई है. उनके कब्जे से 30 लाख रुपये बरामद की गयी. इन रुपयों के बारे में भी दोनों सटीक जवाब नहीं दे पाये. इसके बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही 30 लाख रुपये जब्त की गयी. वहीं, पोस्ता थाने की पुलिस और जोड़ासांको विधानसभा क्षेत्र की स्पेशल स्क्वाड टीम ने भी एक कार से 40 लाख रुपये जब्त की और एक आरोपी राजेश तिवारी को गिरफ्तार किया है.

कार से रुपये लेकर जा रहे थे
कार से रुपये लेकर जा रहे थे
प्रभात खबर

कुल मिलाकर मंगलवार को 1 करोड़ 45 लाख रुपये जब्त की गयी है. इन रुपयों को लेकर कोई दस्तावेज नहीं मिली है. मामला दर्ज करने के बाद ही इन सभी मामलों के बारे में आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है. मालूम हो कि इससे पहले भी कोलकाता पुलिस अवैध रुपयों को जब्त कर कईयों को गिरफ्तार कर चुकी है. आगे भी कोलकाता पुलिस का अभियान चलेगा.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें