1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 aimim chief asaduddin owaisi questions mamata banerjee shandilya gotra statement ahead of second phase voting scheduled on 1st april read full details abk

दूसरे फेज से पहले गोत्र पर विवाद, ओवैसी का ममता से सवाल- हमारा क्या, हम तो जनेऊधारी भी नहीं?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
सोशल मीडिया

Bengal Chunav 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग एक अप्रैल (गुरुवार) को है. इसके पहले पश्चिम बंगाल में गोत्र पर विवाद बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कहा था कि उनका गोत्र शांडिल्य है. लेकिन, वो अपना गोत्र मां, माटी और मानुष बताना पसंद करती हैं. इसी बयान पर बंगाल में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ममता बनर्जी के बयान पर तंज कसा है. असदुद्दीन ओवैसी ने ममता बनर्जी से पूछा है कि वो तो जनेऊधारी भी नहीं हैं, उनका क्या होगा?

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा सवाल

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को ट्वीट करके लिखा कि उनका क्या होगा? जो लोग शांडिल्य या जनेऊधारी नहीं हैं उनका क्या होगा? जो किसी भगवान के भक्त नहीं हैं या फिर कोई मंत्रोच्चार नहीं करते हैं उनका क्या होगा? असदुद्दीन ओवैसी ने आगे लिखा कि हर पार्टी को लगता है कि चुनाव को जीतने के लिए खुद को हिंदू बताना बेहद जरूरी है. ऐसी कोशिश चुनाव के नियमों के खिलाफ है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी पूछ चुके हैं सवाल

मंगलवार को ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कहा था कि उनका गोत्र शांडिल्य है. इसके बावजूद वो अपना गोत्र मां, माटी, मानुष बताती हैं. उनके बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सवाल पूछा था. गिरिराज सिंह ने कहा था कि ममता बनर्जी को रोंहिग्या और घुसपैठियों का गोत्र भी बता देना चाहिए. अब, गोत्र वाले बयान पर विवाद आगे बढ़ा तो असदुद्दीन ओवैसी ने भी ममता से सवाल पूछा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें