1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol
  5. congress showed farmers a false dream they are now free says babul supriyo congress ne kisano ko dikhaya jhutha sapna mtj

कांग्रेस ने किसानों को दिखाया झूठा सपना, किसान अब हैं आजाद : बाबुल सुप्रियो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Farm Bill 2020: कृषि बिल के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते केंद्रीय मंत्री व सांसद बाबुल सुप्रियो.
Farm Bill 2020: कृषि बिल के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते केंद्रीय मंत्री व सांसद बाबुल सुप्रियो.
Prabhat Khabar

Farm Bill 2020: आसनसोल : केंद्रीय राज्य मंत्री सह आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को झूठा सपना दिखाया, जिसके कारण ही किसानों का विकास बाधित रहा. किसान का बेटा कभी कृषि क्षेत्र में आगे नहीं आते हैं. कृषि बिल से किसानों के विकास के साथ कृषि क्षेत्र में भारी बदलाव आयेगा.

उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां, जिनका कृषि बिल से व्यक्तिगत स्वार्थ का हनन हो रहा है, वे ही इसका विरोध कर रहे हैं. किसान इस बिल से खुश हैं. बुधवार को आसनसोल उत्तर धधका स्थित भाजपा के जिला मुख्यालय में आयोजित पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री श्री सुप्रियो ने ये बातें कहीं.

श्री सुप्रियो ने कहा कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है, किसानों की जय जयकार होती है. ऐसे देश में किसान का बेटा कभी किसान बनने के लिए तैयार नहीं है. हर किसान अपने बेटे को डॉक्टर, इंजीनियर बनाना चाहता है. ऐसा आखिर क्यों है? किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिलना, इसका सबसे बड़ा कारण है.

उन्होंने कहा कि किसान की फसल का असली मुनाफा बिचौलिये खा जाते हैं. कृषि बिल से किसानों को अपनी फसल बेचने की आजादी मिली है. किसान अपनी फसल कहीं भी और किसी को भी बेचेगा. इससे किसानों के साथ-साथ इसका सीधा लाभ आम जनता को भी मिलेगा. इसमें किसी को क्या समस्या है? यह समझ से परे है.

श्री सुप्रियो ने कहा कि भाजपा की सरकार किसानों के हित में काम करती है. वैश्विक महामारी में केंद्र सरकार ने देश के आठ करोड़ किसानों के बैंक खाते 16 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया.

ममता बनर्जी की सरकार पर साधा निशाना

बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने से करोड़ों लोग इसके लाभ से वंचित हैं. राज्य में विकास के नाम पर विनाश हो रहा है. वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव में इसका जवाब जनता देगी.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भाजपा पर जितना हमला करेगी, जनता भाजपा के साथ उतनी मजबूती से जुड़ेगी. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हर तरफ तृणमूल ही तृणमूल नजर आ रही थी. इवीएम खुला, तो हर तरफ भाजपा ही भाजपा लहरा रही थी. यह ट्रेलर था. वर्ष 2021 में पूरी फिल्म तृणमूल को नजर आयेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें