36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक दिन में कोरोना संक्रमण के 2,954 नये मामले सामने आये, 56 लोगों ने गंवायी जान

पश्चिम बंगाल में जारी साप्ताहिक लॉकडाउन के बाद कोरोना का ग्राफ लगतार बढ़ रहा है. दैनिक संक्रमण के मामले में बंगाल में कोरोना ने फिर नया रिकॉर्ड बनाया है.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में जारी साप्ताहिक लॉकडाउन के बाद कोरोना का ग्राफ लगतार बढ़ रहा है. दैनिक संक्रमण के मामले में बंगाल में कोरोना ने फिर नया रिकॉर्ड बनाया है. पिछले 24 घंटे में 2,954 लोग संक्रमित हुए हैं, जो एक दिन का नया रिकॉर्ड है, जबकि 56 लोगों की मौत हुई है. इन्हें लेकर राज्य में अब तक कुल 86,754 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

वहीं अब तक 1,902 लोगों की मौत हो चुकी है. 24 घंटे में राज्य में जिन 56 लोगों की मौत हुई है, उनमें आधे से अधिक लोगों की मौत कोलकाता में हुई है. राजधानी कोलकाता में एक दिन में 27 लोगों की मौत हुई है. महानगर में अब तक का यह सर्वाधिक आंकड़ा है. विदिति हो कि बुधवार को राज्य में एक दिन में कोविड-19 से रिकॉर्ड 61 लोगों की मौत हुई थी और सर्वाधिक 2,816 नये मामले सामने आये थे.

दैनिक संक्रमण और मौत के मामलों का यह नया रिकॉर्ड था. गुरुवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी है. बुलेटिन के अनुसार एक दिन में 2,061 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे. वहीं अब तक 61,023 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. अब सक्रिय मरीज के संख्य बढ़ 23,829 हो गयी है.

रिकवरी रेट में हल्की गिरावट

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर राज्य के रिकवरी रेट में हल्की गिरावट दर्ज की गयी है, जो अब 70.36 से घट कर कर 70.34 फीसदी पर पहुंच चुकी है, जबकि राज्य की संक्रमण दर 8.44 फीसदी है.

एक दिन में रिकॉर्ड नमूनों की जांच

कोरोना जांच को राज्य में अब प्रतिदिन तेज किया जा रहा है. पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड नमूने भी जांच गये हैं. बुलेटिन के अनुसार एक दिन में 25,224 नमूने जांच गये हैं. बुधवार को 24,047 नमूने जांचे गये थे.

posted by : sameer oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें