38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : एटीएम स्कीमिंग गैंग का मुख्य आरोपी अताउल्लाह गिरफ्तार

कोलकाता : शहर की एटीएम में बुजुर्ग महिलाओं को पैसे निकालने में सहयोग करने का झांसा देकर एटीएम कार्ड की जानकारी स्कीमिंग मशीन में लेकर रुपये हड़पने वाले गैंग के मुखिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार की एंटी बैंक फ्रॉड टीम ने मुख्य आरोपी अताउल्लाह खान को बुधवार को […]

कोलकाता : शहर की एटीएम में बुजुर्ग महिलाओं को पैसे निकालने में सहयोग करने का झांसा देकर एटीएम कार्ड की जानकारी स्कीमिंग मशीन में लेकर रुपये हड़पने वाले गैंग के मुखिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार की एंटी बैंक फ्रॉड टीम ने मुख्य आरोपी अताउल्लाह खान को बुधवार को मध्य कोलकाता के गणेश चंद्र एवेन्यू स्थित एक प्राइवेट बैंक से गिरफ्तार कर लिया. वह अपने खाते से पैसा निकालने के लिए बैंक पहुंचा था. वह बिहार के गया के निकट फतेहपुर का रहनेवाला है.
उसके गिरोह के दो अन्य सदस्य पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.
कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि मणिपुर निवासी पीड़ित महिला थांकुई ने लालबाजार में शिकायत दर्ज करायी थी. इसके बाद बिहार के गया व कोडरमा के बीच फतेहपुर से गिरोह के दो सदस्य सुरेंद्र कुमार और सुल्तान खान को गिरफ्तार किया गया. दोनों से पूछताछ में पता चला कि गिरोह का मुखिया अताउल्लाह खान है, जो फरार है.
पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि कोलकाता के गणेश चंद्र एवेन्यू के एक प्राइवेट बैंक में अताउल्लाह खान का अकाउंट है. उसमें आठ लाख रुपये मौजूद हैं. इस सूचना के बाद बैंक प्रबंधन को निर्देश देकर उसका अकाउंट फ्रिज करा दिया गया.
साथ ही उस अकाउंट से किसी भी व्यक्ति द्वारा लेनदेन करनेवाले की जानकारी पुलिस को देने को कहा गया. बुधवार दोपहर में आरोपी रुपये निकालने बैंक आया था. इसी दौरान बैंक प्रबंधन की जानकारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. शहर में यह गिरोह पांच से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है.
कैसे करते थे ठगी
अब तक जानकारी थी कि जालसाज एटीएम मशीन में स्कीमिंग मशीन लगाकर एटीएम कार्ड की जानकारी हासिल कर ठगी करते थे. लेकिन अताउल्लाह खान का गिरोह हाथ में स्कीमिंग मशीन लेकर बुजुर्ग महिलाओं को पैसे निकालने में मदद के नाम पर उनके एटीएम की जानकारी हासिल कर लेता था. फिर गिरोह के सदस्य खाते से पैसे निकाल लेते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें