1. home Hindi News
  2. state
  3. uttarakhand cm pushkar dhamis big statement regarding population control said whatever happens in the interest of the people will implement ksl

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर उत्तराखंड के CM पुष्कर धामी का बड़ा बयान, कहा- लोगों के हित में जो होगा, लागू करेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री, उत्तराखंड
पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री, उत्तराखंड
ANI

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को जनसंख्या नियंत्रण पर कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड के लोगों के हित में जो कुछ भी होगा, उसे अवश्य लागू करेंगे.

देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से जब पूछा गया कि क्या उत्तराखंड जनसंख्या नियंत्रण पर कानून ला सकता है? उन्होंने कहा कि ''जनसंख्या नियंत्रण पर कानून, भूमि कानून समेत अन्य कानून और अधिनियम जो पहले से मौजूद हैं. हम उत्तराखंड के लोगों के हित में जो कुछ भी होगा, उसे लागू करेंगे.''

मुख्यमंत्री धामी ने भू-कानून को लेकर कहा कि ऐसे एक-दो मामले नहीं हैं, पहले लोगों से बात कर चर्चा करेंगे और उसके बाद हल निकालेंगे. प्रदेश के हित में जो भी होगा, उसे लागू किया जायेगा. मालूम हो कि लॉकडाउन के बाद लोग शहरों से पहाड़ों की ओर रुख करते हुए जमीन खरीदने शुरू कर दिये हैं.

मालूम हो कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण नीति को लेकर मसौदा तैयार कर वेबसाइट पर अपलोड भी किया है. उसके बाद उत्तराखंड में जनसंख्या कानून को लेकर पुष्कर सिंह धामी का बयान आना काफी महत्वपूर्ण है.

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनावों को लेकर हमने आज 'युवा मुख्यमंत्री और 60+ सीटें' अभियान शुरू किया है. हम इस कार्यक्रम के साथ लोगों और सरकार द्वारा किये गये अन्य कार्यों के बीच जायेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें