30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुरादाबाद में विहिप नेता को गोली मारी, मोहन भागवत के बयान को लेकर हुआ था विवाद, जानें पूरा मामला

मुरादाबाद में विहिप नेता को सरेशाम गोली मार दी गई. घायल नेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानलेवा हमले के पीछे आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत का बयान बताया जा रहा है. आरोपी भाजपा नेता बताया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Lucknow: प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत बयान को लेकर हुए विवाद में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के महानगर सहमंत्री संतोष पांथरी को शनिवार को एक व्यक्ति ने गोली मार दी. घायल नेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी भाजपा नेता बताया जा रहा है. कुछ दिन पहले मोहन भागवत के बयान को लेकर उसका संतोष से सोशल मीडिया पर विवाद हुआ था. घटना के बाद से आरोपी फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

विहिप के सहमंत्री संतोष पांथरी शनिवार को कटघर में आयोजित संगठन के केंद्रीय महामंत्री की बैठक में शामिल होने के लिए गए थे. बैठक खत्म होने के बाद वह ई-रिक्शा से संगठन के महामंत्री अविनाश गुप्ता और कोषाध्यक्ष योगेश त्यागी के साथ दिल्ली रोड स्थित बैंक के सामने उतर गए.

तीनों लोग वहां पर चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान मोटरसाइकिल से पहुंचे आरोपी रजत शर्मा ने संतोष से कहा कि जो परशुराम का नहीं, वह मेरे काम का नहीं. इतना कहकर उसने संतोष को गोली मार दी. जब तक संगठन महामंत्री और कोषाध्यक्ष कुछ समझते आरोपी मोटरसाइकिल से फरार हो गया.

Also Read: बरेली में डीजे पर डांस को लेकर दो किशोरों में जंग, सॉस की बोतल मारने से 5वीं के छात्र की मौत, जानें मामला….

दोनों साथी आनन-फानन में घायल संतोष को लेकर प्राइवेट अस्पताल पहुंचे. जहां संतोष का इलाज चल रहा है. गोली संतोष के पेट में लगी है. वहीं फायरिंग की जानकारी होने पर पुलिस अफसर भी मौके पर पहुंचे. संतोष के साथियों ने उन्हें पूरा घटनाक्रम बताया. पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया. जानलेवा हमले को लेकर विहिप महामंत्री अविनाश गुप्ता और कोषाध्यक्ष योगेश त्यागी का बयान लिया गया है.

बताया जा रहा है कि 8 फरवरी को संघ प्रमुख मोहन भागवत के पंडितों के बारे में दिए गए बयान के विरोध में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की युवा इकाई ने मुरादाबाद कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया था, जिसमें भाजपा से जुड़े कई कार्यकर्ता भी शामिल हुए थे. आरोपी रजत शर्मा ने प्रदर्शन में प्रमुखता से हिस्सा लिया था. रजत भाजपा कार्यकारिणी का सदस्य बताया जा रहा है. विहिप नेता संतोष पंडित प्रदर्शन में शामिल भाजपा से जुड़े लोगों को निष्कासित करने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे थे. इसे लेकर दोनों के बीच सोशल मीडिया पर आरोप प्रत्यारोप चल रहा था.

घटना के बाद अस्पताल पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ. राजकमल ने कहा कि संतोष पंडित की जान लेने की कोशिश की गई. गोली मारने वाले को सख्त सजा मिलनी चाहिए. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि मझोला थाना में रजत शर्मा नामक व्यक्ति ने विहिप नेता संतोष पंडित को गोली मार दी, ये दोनों पहले से एक-दूसरे को जानते हैं. घायल की स्थिति अभी स्थिर है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें