18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live : राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान, सबसे अधिक 10 सदस्य यूपी से

UP Breaking News Live Updates in Hindi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर दौरे का तीसरा दिन है. सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद जनता दर्शन कार्यक्रम लगाएंगे. अखिलेश यादव ने पार्टी के विधायक और एमएलसी की बैठक बुलाई है. यह बैठक सपा के विधान मण्डल दल कार्यालय में होगी. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान, सबसे अधिक 10 सदस्य यूपी से

राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा. भारत निर्वाचन आयोग ने इसकी जानकारी दी है. 15 राज्यों में 56 सीटों के लिए चुनाव होगा. सबसे अधिक 10 सीटें यूपी में हैं. इसके बाद बिहार-महाराष्ट्र में 6-6, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में 5-5, गुजरात, कर्नाटक में 4-4, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, राजस्थान में 3-3, छत्तीसगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 1-1 सीट के लिए चुनाव होगा. इन सभी सीटों का कार्यकाल 2 व 3 अप्रैल को खत्म हो रहा है.

सीएम योगी ने की अयोध्या में अधिकारियों के साथ बैठक

सीएम योगी राम मंदिर परिसर में VIP दर्शन और लोगों की सुरक्षा पर नए सिरे से तैयार ब्ल्र प्रिंट पर चर्चा कर रहे हैं. दरअसल, त्रिपुरा, असम, राजस्थान, गोवा समेत 11 राज्यों के मुख्यमंत्री और उनकी कैबिनेट रामलला के दर्शन करने के लिए आ रहे हैं.

सीएम योगी पहुंचे अयोध्या, राम मंदिर में की पूजा अर्चना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर और हनुमानगढ़ी में दर्शन किया. 4 मार्च तक अयोध्या में VIP मूवमेंट बढ़ गया है. ऐसे में ट्रैफिक और सुरक्षा समीक्षा को लेकर सीएम योगी खुद अयोध्या पहुंचे हैं. सीएम योगी 3 घंटे तक अयोध्या में मौजूद रहेंगे. उनके साथ स्पेशल DG प्रशांत कुमार, कमिश्नर गौरव दयाल, आईजी प्रवीण कुमार, डीएम नीतीश कुमार, एसपी राजकरण नायर, एसपी सुरक्षा पंकज पांडे मौजूद हैं। साथ में, मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा और ट्रस्ट से जुड़े पदाधिकारी मौजूद हैं.

मऊ में तेज रफ्तार टूरिस्ट बस निर्माणाधीन पुल से गिरी नीचे,हादसे में 14 यात्री घायल

मऊ जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के शहरोज गांव स्थित फोरलेन रेवरीडीह मार्ग पर पर सोमवार की तड़के गोरखपुर से तेज गति से आ रही टूरिस्ट बस डायवर्जन संकेत न होने के कारण निर्माणाधीन पुल से नीचे गिर गई. जिससे बस में सवार 14 यात्री बुरी तरह घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए आनन-फानन जिला अस्पताल भेजा. वहीं इस संबंध में थानाध्यक्ष शैलेश सिंह ने बताया की घायलों को जिला अस्पताल भिजवा दिया गया है. बता दें कि इससे पहले शनिवार की आधी रात के बाद गोरखपुर से मऊ जा रही कार घने कोहरे के बीच ओवरब्रिज से नीचे गिर गई थी. अधिक कोहरा होने के चलते मऊ की तरफ से आ रहे वाहन अचानक पुल से गिरे कार को देख जबतक कुछ समझते तब तक एक के बाद एक पांच वाहन एक दूसरे से टकरा गए. इस दुर्घटना में तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए थे.

अयोध्या पहुंची पहली आस्था स्पेशल ट्रेन, ढोल-नगाड़ों और पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत

भारतीय रेलवे ने आस्था स्पेशल ट्रेन चलाकर राम भक्तों को दर्शन करने का मौका दिया है. जयपुर से रामनगरी के लिए चली आस्था स्पेशल ट्रेन शुरू आज अयोध्या पहुंची गई. जिसमें करीब ढाई हजार लोग सवार थे. अयोध्या में सरयू नदी में स्नान करने के बाद रामलला का दर्शन करेंगे. बता दें कि राम लला के दर्शन के लिए पूरे देश से आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. आस्था स्पेशल पहली ट्रेन अयोध्या पहुंची है. ढोल-नगाड़ों के साथ पुष्प वर्षा करके ट्रेन यात्रियों का स्वागत किया गया है. बता दें कि दूसरी ट्रेन दोपहर 2:30 बजे रामनगरी पहुंचेगी. मेहमानों के रुकने के लिए रामलला नगर तीर्थ क्षेत्रपुरम में व्यवस्था की गई है.

बंजारा अधिकार महारैली का आयोजन आज, सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर होंगे शामिल

सुभासपा अलीगढ़ के कासिमपुर में बंजारा अधिकार महारैली का आयोजन कर रही है. इस महारैली में बंजारा समाज के लोग शामिल होंगे. बता दें कि सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. बंजारा समाज को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की मांग होगी.

सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज, हनुमानगढ़ी और रामजन्मभूमि में करेंगे दर्शन पूजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 12.00 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. यहां हनुमानगढ़ी और रामजन्मभूमि में दर्शन और पूजन करेंगे. फिर अयोध्या में चल रहे विकास कार्य का जायजा लेंगे. बता दें कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर ट्रस्ट के पदाधिकारी व स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक करेंगे.साथ ही फरवरी में आने वाले वीवीआईपी मेहमानों की सुविधा पर भी चर्चा करेंगे.

सीएम योगी के गोरखपुर दौरे का तीसरा दिन आज, गोरखनाथ मंदिर में लगाएंगे जनता दर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर दौरे का तीसरा दिन है. सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद जनता दर्शन कार्यक्रम लगाएंगे.

अखिलेश यादव ने पार्टी के विधायक और एमएलसी की बुलाई बैठक

अखिलेश यादव ने पार्टी के विधायक और एमएलसी की बैठक बुलाई है. यह बैठक सपा के विधान मण्डल दल कार्यालय में होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें