21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशप्रयागराज: बस कंडक्टर को चापड़ से मारने वाले लारेब हाशमी के घर पर चलेगा बुलडोजर? जानें पूरा अपडेट

प्रयागराज: बस कंडक्टर को चापड़ से मारने वाले लारेब हाशमी के घर पर चलेगा बुलडोजर? जानें पूरा अपडेट

प्रयागराज में बस कंडक्टर पर जानलेवा हमला करने वाला बीटेक स्टूडेंट पर जिला प्रशासन एक्शन की तैयारी में है. आरोपी लारेब हाशमी के घर पर बुलडोजर चलाए जाने की तैयारी की जा रही है.

प्रयागराज में बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा को चापड़ मारने वाला बीटेक स्टूडेंट लारेब हाशमी पर जिला प्रशासन एक्शन की तैयारी में है. आरोपी लारेब हाशमी के घर पर बुलडोजर चलाए जाने की तैयारी की जा रही है. लारेब के घर और पोल्ट्री फार्म पर बुलडोजर चल सकता है. आरोपी का घर और पोल्ट्री फार्म एक ही जमीन पर है. शुरुआती छानबीन में पता चला है कि सरकारी अमले से मंजूरी लिए बिना ही निर्माण कराया गया था. पोल्ट्री फार्म भी रिहायशी जमीन पर बिना अनुमति के बनाया गया है. मकान वा पोल्ट्री फार्म का निर्माण अवैध तरीके से हुआ है सूत्रों के मुताबिक जल्द ही ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी हो सकता है. नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर बुलडोजर चल सकता है.

जिला प्रशासन आरोपी की गहराई से पड़ताल करने में लगा

बता दें कि प्रयागराज के हीरागंज इलाके में आरोपी लारेब हाशमी का घर और पोल्ट्री फार्म है. घर और पोल्ट्री फार्म की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. कुछ हिस्सा अतिक्रमण किए जाने की भी शिकायत है. सरकारी अमला फिलहाल डाक्यूमेंट्स की गहराई से पड़ताल करने में लगा हुआ है. मकान और पोल्ट्री फार्म आरोपी लारेब हाशमी के पिता यूनुस हाशमी के नाम पर है. लारेब ने घर के ही पोल्ट्री फार्म के चापड़ का वारदात में इस्तेमाल किया था. उधर पुलिस ने जब लारेब हाशमी के मोबाइल की पड़ताल की तो पता चला कि वह अपने मोबाइल में पाकिस्तानी मौलाना की तकरीर सुनता था. उसके यूट्यूब की सर्च हिस्ट्री से इसका खुलासा हुआ है. साथ ही एटीएस समेत अन्य खुफिया एजेंसियों ने शनिवार को लारेब हाशमी से पूछताछ की. वाराणसी से एटीएस की एक टीम सुबह ही पूछताछ के लिए स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल (एसआरएन) पहुंची थी. आईबी और लोकल इंटेलिजेंस यूनिट ने भी पूछताछ की. पैर में गोली लगने के बाद उसे अस्पताल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है. रविवार को कोर्ट ने उसे 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड दिया है. एजेंसियों ने लारैब के सोरांव के हाजीगंज स्थित घर को भी खंगाला. घर से डेस्कटॉप, चिप, पैन ड्राइव, दो मोबाइल पांच डायरी और पूरे परिवार के बैंक पासबुक तथा अन्य चीजों को जब्त किया गया है. इनकी जांच की जा रही है.

कॉलेज प्रबंधन ने स्टूडेंट को कर दिया निलंबित

वहीं लारैब हाशमी को शनिवार को कॉलेज प्रबंधन से निलंबित कर दिया. घटना और छात्र का वीडियो शनिवार को कॉलेज के छात्रों के बीच चर्चा का विषय बना रहा. शनिवार को कॉलेज पहुंचे मीडियाकर्मियों से बातचीत करने से स्टूडेंट्स कतराते रहे. कुछ ने बताया कि वह अन्य स्टूडेंट्स से अलग ही रहा करता था, लेकिन इस तरह गतिविधियों में उसकी संलिप्तता होगी इसे लेकर सभी आशंकित थे.

Also Read: UP News: 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने ओम प्रकाश राजभर का आवास घेरा, बोले- धरने से नहीं होगा समाधान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें