21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशअयोध्या जाने के लिए हर समय मिलेगी रोडवेज बस, यात्रा के दौरान बजेंगे राम के भजन

अयोध्या जाने के लिए हर समय मिलेगी रोडवेज बस, यात्रा के दौरान बजेंगे राम के भजन

अयोध्या जाने के लिऐ श्रद्धालुओं को हर समय यूपी रोडवेज् की बसें मिलेंगी. परिवहन विभाग ने इसके निर्देश जारी कर दिए हैं. यात्रा के दौरान बसों में श्री राम के भजन बजाने के निर्देश पहले ही जारी कर दिए गए थे.

लखनऊ: श्री राम के दर्शन के लिए अयोध्या जाने में श्रद्धालुओं को दिक्कत नहीं होगी. यूपी रोडवेज ने हर समय बसों की उपलब्धता बनाए रखने का फैसला लिया है. यह निर्णय लिया गया है कि अयोध्या के लिए संचालित होने वाली बसें समय-सारणी के अनुसार उपलब्ध रहे. श्रृद्धालुओं के लिए यात्रा के दौरान बसों में राम के भजन बजते रहने चाहिए. मंगलवार को इसका ट्रायल भी किया गया है.

परिवहन निगम मुख्यालय सभागार लखनऊ में वरिष्ठ अधिकारियों ने विडियो कांफ्रेंसिंग से सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों की बैठक में निर्देश दिया गया कि ढाबों पर बसों में राम धुन बजती रहे. इसका दैनिक अनुश्रवण यातायात अधीक्षक, यातायात निरीक्षक एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक करेंगे. बस स्टेशनों पर शौचालयों की नियमित साफ-सफाई सुनिश्चित की जाए. बस स्टेशनों पर स्थापित कैंटीन/स्टाल की भी साफ-सफाई रखी जाए. बसों में चालक/परिचालक वर्दी में रहने चाहिए. क्षेत्रीय अधिकारी अपने क्षेत्र के नगर निगम के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर अलाव जलाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

Also Read: Ayodhya Ram Madir: श्री राम मंदिर के सोने के दरवाजे की पहली फोटो आई सामने, जल्द ही 13 और लगेंगे
अयोध्या में बनाया जाएगा कंट्रोल रूम

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने अयोध्या में एक कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिए हैं. कहा गया है कि बस के ब्रेक डाउन होने पर तत्काल उसे अटैंड किया जाए. इसमें किसी भी प्रकार की कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए. क्षेत्रीय प्रबंधक/सेवा प्रबंधक बाहर के वाहनों को डीजल की व्यवस्था उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे. सभी क्षेत्र अपनी हेल्प डेस्क स्थापित करेंगे. बसों की साफ-सफाई एवं रख रखाव के संबंध में शत-प्रतिशत सजगता बरती जाएगी.

फॉग लाइट व रिफलेक्टिव टेप लगाने के निर्देश

सर्दियों के चलते सभी वाहनों में शीशे लगे हों, इसका ध्यान रखा जाएगा. कोहरे में चलने के लिए बसों में फॉग लाइट व रिफलेक्टिव टेप लगाने के निर्देश दिए गए हैं. हर बसों में डेस्टिनेशन बोर्ड भी लगाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा अयोध्या क्षेत्र के निकट डीपोज से समन्वय स्थापित कर बसों के रख-रखाव, सफाई-धुलाई के प्रबंधन की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है. क्षेत्रीय प्रबंधक अयोध्या आने वाली बसों की पार्किंग की व्यवस्था भी कराएंगे. बैठक में मुख्य प्रधान प्रबंधक (प्राविधिक) आरएन वर्मा, प्रधान प्रबंधक (संचालन) मनोज पुंडीर, प्रधान प्रबंधक (प्राविधिक) अजीत सिंह, एस एल शर्मा और सेवा प्रबंधक अक्षय कुमार मौजूद थे.

Also Read: Ayodhya: अयोध्या में स्वच्छ्ता का कुंभ मॉडल करें लागू, सीएम योगी ने दिए निर्देश

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें