26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संभल कोल्ड स्टोरेज हादसे में 11 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को दिए जाएंगे 2 लाख रुपए

संभलः उत्तर प्रदेश के संभल में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हो गया. आलू से भरे कोल्ड स्टोरेज की छत अचानक गिर गई. मलबे में दबने से अब तक 11 मजदूरों की मौत हो गई और अभी तक 22 लोगों को बचा लिए गए हैं. हादसे पर सीएम योगी ने मुआवजे का ऐलान किया है.

संभलः उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हो गया. चंदौसी स्थित इस्लाम नगर रोड पर आलू से भरे कोल्ड स्टोरेज की छत अचानक गिर गई. मौके पर काम कर रहे लगभग 25 मजदूर दब गए. मौके पर जेसीबी के जरिए मलबा हटाने का प्रयास जारी है.

मलबे में दबने से अब तक 11 मजदूरों की मौत हो गई और अभी तक 22 लोगों को बचा लिए गए हैं. हादसे पर सीएम योगी ने मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 2 लाख की आर्थिक मदद और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपए का ऐलान किया है. घायलों का निःशुल्क उपचार कराने के निर्देश दिया है. मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं.

संभल में कोल्ड स्टोरेज

दरअसल चंदौसी में इस्लाम नगर रोड पर एआर कोल्ड स्टोरेज में रैक बनाकर आलू भरा जा रहा था. रैक ओवरलोड होने के कारण गिर पड़ी. उसके साथ कोल्ड स्टोरेज की छत भी नीचे आ गिरी. हादसे के दौरान कई मजदूर मौके पर थे. जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई.

सीएम योगी ने मुआवजे का किया ऐलान

हादसे पर मुख्यमंत्री योगी ने मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 2 लाख की आर्थिक मदद और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपए मिलेंगे. सीएम योगी ने सभी घायलों का निःशुल्क उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. CM ने हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित की. कमिश्नर डीआईजी शलभ माथुर मुरादाबाद की अध्यक्षता में कमेटी. हादसे के कारणों की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट कमेटी देगी.

Also Read: यूपी में कोल्ड स्टोरेज ढहा, मलबे में दबकर पांच मजदूरों की मौत, 11 का रेस्क्यू, NDRF और SDRF ने संभाल मोर्चा क्या बताया डीआईजी शलभ माथुर ने

डीआईजी शलभ माथुर ने मीडिया से बताया संभल कोल्ड स्टोरेज का गोदाम ढहा.  मरने वालों की संख्या आठ हुई. कुछ लोग अब भी लापता हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तलाशी और बचाव अभियान में जुटी हैं. अब तक कई लोगों को रेस्क्यू किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें