16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशRam Mandir Ayodhya : राम मंदिर वाले दिन रह सकते हैं सचिन, विराट ! 8,000 आमंत्रितों की सूची...

Ram Mandir Ayodhya : राम मंदिर वाले दिन रह सकते हैं सचिन, विराट ! 8,000 आमंत्रितों की सूची में और कौन है ?

राम मंदिर के उद्घाटन दिवस पर कई प्रतिष्ठित लोगों को आमंत्रित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस दिन उन्हें अपने साथ चाहते हैं. बताया जा रहा है कि उस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का नाम भी शामिल है.

Ram Mandir : राम मंदिर के उद्घाटन दिवस पर कई प्रतिष्ठित लोगों को आमंत्रित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस दिन उन्हें अपने साथ चाहते हैं. बताया जा रहा है कि उस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का नाम भी शामिल है. कुल 8000 लोगों को आमंत्रित किया जाएगा. इनमें से 6000 संत हैं. बाकी 2000 लोग समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख लोग हैं. विश्व हिंदू परिषद के सूत्रों और विभिन्न मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार राम मंदिर के उद्घाटन दिवस पर आम भक्तों के साथ-साथ आमंत्रित गणमान्य लोग भी मौजूद रहेंगे.उस लिस्ट में सचिन और विराट का नाम है. कई और क्रिकेटरों को न्योता दिया जा सकता है. हालाँकि उनके नाम का अभी खुलासा नहीं हुआ है. यह ज्ञात नहीं है कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा, विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी, पूर्व बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली इस सूची में हैं या नहीं. सिर्फ क्रिकेटर ही नहीं, आमंत्रित लोगों में उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और रतन टाटा भी शामिल हैं.रामायण सीरियल में राम और सीता का किरदार किरदार निभाने वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया होंगे. अमिताभ बच्चन जैसे सितारे भी हो सकते हैं.अक्षय कुमार भी वहां हो सकते हैं. विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय नेता सचींद्रनाथ सिंह ने कहा, ”हमारी निमंत्रण सूची बहुत लंबी है. हम अभी नामों की घोषणा नहीं कर रहे हैं. सूची बनाना. हम बाद में घोषणा करेंगे.”

Also Read: Ram Mandir Pran Pratishtha : ट्रस्ट ने की अपील, 22 जनवरी के बाद आएं अयोध्या, काशी के 21 पंडित कराएंगे पूजा

विश्व हिंदू परिषद 2 जनवरी को राम मंदिर समर्पण समारोह को सफल बनाने के लिए एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करने की कोशिश कर रही है. मुख्य कार्यक्रम में पीएम मोदी मौजूद रहेंगे. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. 2000 गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र नामक संगठन के पास यह जिम्मेदारी है. उन्होंने जो सूची तैयार की उसमें राम मंदिर आंदोलन के पक्ष में लिखने वाले लेखक, पत्रकार, कई वकील, संगीतकार, कवियों, पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित लोगों को भी आमंत्रित किया जाएगा. आमंत्रित 8000 लोगों को मंदिर के अंदर रामलला के दर्शन की अनुमति होगी. हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि राम मंदिर के उद्घाटन के दिन कुल कितने लोग और कौन कौन मौजूद रहेगा. आमंत्रितों को एक पत्र और लिंक भेजा जाएगा यदि वे उस लिंक पर जाकर निमंत्रण स्वीकार करते हैं, तो उन्हें एक बार कोड मिलेगा. वही प्रवेश पत्र होगा. निमंत्रण स्वीकार करने से ही पुष्टि हो सकेगी कि राम मंदिर के उद्घाटन के दिन कौन मौजूद रहेगा.

Also Read: Ram Mandir Update : 22 जनवरी को विराजमान हाेंगे भगवान राम, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तारीखों का ऐलान विदेशी दान से हर दिन बढ़ रहा रामलला का खजाना

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि कहते हैं, ” कुबेर की कृपा प्राप्त रामलला का खजाना हर दिन बढ़ रहा है1 मंदिर लगभग तैयार है लेकिन खजाना बढ़ता ही जा रहा है. एफसीआरए का विदेश से धन के लिए अनुमति आवश्यक है। हम अपवाद नहीं बनना चाहते थे. हमने भी एक आवेदन दायर किया और एफसीआरए से प्रमाण पत्र प्राप्त किया और अब हमें विदेशों से भी धन मिलना शुरू हो गया है। विदेशी योगदान (विनियमन) अधिनियम के तहत अनुमति के लिए आवेदन करने के समय तक देश भर के लोग और संगठन 3200 करोड़ रुपये से अधिक का दान दे चुके थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें