35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ayodhya: प्राण प्रतिष्ठा समारोह,आपात स्थिति से निपटने के लिए बनेंगे 10 अस्थायी अस्पताल

अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए देश और दुनिया से रामभक्त पहुंच रहे हैं. ऐसे में भक्तों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए आपात स्थिति से निपटने के लिए 10 अस्थायी अस्पताल बनेंगे .

लखनऊ, अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर देश-दुनिया से लोग आ रहे हैं. किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए लखनऊ के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. अयोध्या को जोड़ने वाले मार्गों पर अस्थायी अस्पताल बनाए जाएंगे. यहां एम्बुलेंस की सुविधा भी होगी, ताकि मरीजों को एक से दूसरे अस्पताल ले जाने में अड़चन न आए.

सीएमओ कार्यालय में निजी अस्पताल व मेडिकल कॉलेजों के साथ स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बैठक हुई। डिप्टी सीएमओ डॉ. एपी सिंह ने बताया कि 10 अस्थायी अस्पताल बनाए जाएंगे। टेंट में बनने वाले इन अस्पतालों में प्राथमिक इलाज मुहैया कराने के लिए सभी सुविधाएं होंगी। अयोध्या को जोड़ने वाले हाईवे पर यह अस्पताल बनाए जाएंगे। इन अस्थायी अस्पतालों के लिए एम्बुलेंस भी खड़ी की जाएंगी ताकि अनहोनी की दशा में मरीजों को प्राथमिक इलाज मुहैया कराने के बाद शिफ्ट किया जा सके, जरूरी दवाएं होंगी। ईसीजी, शुगर, बीपी समेत दूसरी जांचें हो सकेंगी।

Also Read: श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन एक्टिव रहेंगे फर्स्ट एड यूनिट, 40 एंबुलेंस लगेंगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें