21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP News: फिरोजाबाद में झोपड़ी में लगी आग, 3 बच्चों की जिंदा जलकर मौत, पति-पत्नी की हालत गंभीर

UP News: फिरोजाबाद में झोपड़ी में लगी आग, 3 बच्चों की जिंदा जलकर मौत, पति-पत्नी की हालत गंभीर

फिरोजाबाद में झोपड़ी में भीषण आग लग गई. हादसे में एक परिवार के दो बच्चों की मौके पर ही जलने से मौत हो गई. गंभीर रूप से झुलसी बेटी और पति-पत्नी को आगरा में भर्ती कराया. जहां पर उपचार के दौरान बेटी ने भी दम तोड़ दिया.

फिरोजाबाद के जसराना थाना क्षेत्र के डेरा बंजारा में शनिवार की रात को झोपड़ी में भीषण आग लग गई. इस हादसे में झोपड़ी में सो रहे एक परिवार के दो बच्चों की मौके पर ही जलने से मौत हो गई. वहीं गंभीर रूप से झुलसी बेटी और पति-पत्नी को पुलिस ने आगरा में भर्ती कराया. जहां पर उपचार के दौरान बेटी ने भी दम तोड़ दिया. दरअसल खड़ीत डेरा बंजारा गांव निवासी शकील पुत्र कल्लू खान (30) को प्रधानमंत्री आवास के तहत मकान मिला था, जो निर्माणाधीन है. वह तीन बच्चों और पत्नी के साथ झोपड़ी में रह रहा था. शनिवार रात करीब 11 बजे वह पत्नी और बच्चों के साथ झोपड़ी में सो रहा था, तभी अचानक अज्ञात कारणों के चलते झोपड़ी में आग लग गई. इससे पहले कि झोपड़ी में सो रहे परिवारीजन कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और इस आग में जलकर दो बच्चे बेटा अनीश (4) और बेटी रेशमा (1) की मौके पर ही मौत हो गई. बच्चों की चींख पुकार सुनकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे. बुरी तरह से झुलसी 6 साल की बेटी सामना को इलाज के लिए आगरा के अस्पताल ले गए. जहां पर उपचार के दौरान सामना की भी मौत हो गई. आग लगने की जानकारी पर इंस्पेक्टर विनय मिश्रा पुलिस फोर्स और एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गए.

Also Read: UP News: युवाओं को सरकार के साथ काम करने का मिलेगा मौका, जानें आकांक्षी योजना में कब शुरू होंगे आवेदन
चूल्हें से निकली चिंगारी से लगी आग

झोपड़ी में अंदर जहां खाना बनाया जाता है, वहीं पास में ही सभी लोग बिस्तर लगाकर सोते हैं. पड़ोसियों का कहना है कि रात में खाना बनाने के बाद सर्दी से बचाव के लिए चूल्हे के पास बैठकर परिवार के लोग आग ताप रहे थे. शकील के साथ उनके बच्चे भी थे. कुछ देर बाद सबने खाना खाया. इसके बाद बच्चे जाकर सो गए. वहीं, शकील खाना खाने के बाद फिर आग तापने लगा. आग बुझने के बाद वो भी जाकर सो गया. इसी बीच किसी कारण से झोपड़ी में आग लग गई. हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि चूल्हे से झोपड़ी में आग लगी है. इस घटना के बाद नायब तहसीलदार नरेश पाल सिंह घटना स्तर पर पहुंचे हैं. जहां पर घटना की जानकारी ली है. वहीं एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया कि झोपड़ी में आग किस कारण लगी, इसका पता किया जा रहा है. जिसमें जलने से तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि बाकी झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें