15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशIndian Railways : नशे में धुत,मोबाइल में डूबे हेल्पर ने कराया मथुरा में ट्रेन हादसा, जानें - जांच का...

Indian Railways : नशे में धुत,मोबाइल में डूबे हेल्पर ने कराया मथुरा में ट्रेन हादसा, जानें – जांच का तरीका

मंगलवार की रात शकूरबस्ती - मथुरा मेमू (04446) के मथुरा जंक्शन के प्लेटफॉर्म से टकराने के कुछ घंटों बाद दुर्घटना के बारे में एक आंतरिक रिपोर्ट में पाया गया कि एक शराबी हेल्पर के नशे धुत होकर काम करने के कारण यह हादसा हुआ.

लखनऊ: शकूरबस्ती-मथुरा मेमू (04446) के मंगलवार रात मथुरा जंक्शन के प्लेटफॉर्म से टकराने के कुछ घंटों बाद, दुर्घटना के बारे में एक आंतरिक रिपोर्ट में पाया गया कि एक नशे में धुत्त सहायक ने ड्राइविंग कैब में इंजन के थ्रॉटल पर अपना बैग रखा था, जिसके कारण दुर्घटना हुई. इस कारण शकूरबस्ती-मथुरा मेमू अचानक तेजी आई और वह प्लेटफॉर्म से टकरा गयी. छह सदस्यीय टीम द्वारा तैयार की गई प्रारंभिक संयुक्त रिपोर्ट में पाया गया है कि इस ‘सहायक’ सचिन कुमार को ड्राइविंग ट्रेलर कोच (डीटीसी) कैब की चाबी लेने के लिए भेजा गया था.

28 पेज की रिपोर्ट में शराबी हेल्पर को दोषी ठहराया

रिपोर्ट में कहा गया है, ” नशे में, लगातार मोबाइल फोन देखते रहने और अपने आस-पास की परवाह किए बिना, उसने लापरवाही से अपना बैग इंजन के थ्रॉटल पर रख दिया और उसे आगे की ओर ले गया”. सचिन समेत ट्रेन संचालन और रखरखाव से जुड़े पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार 28 पेज की रिपोर्ट में कहा गया है कि आम तौर पर तकनीशियनों को डीटीसी कैब की चाबी मिलती है, हालांकि, इस मामले में, तकनीशियन -1 हरमन सिंह ने सचिन को चाबी प्राप्त करने के लिए भेजा. रिपोर्ट के मुताबिक, सचिन पर किए गए ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में 47mg/100ml की रीडिंग आई, जिससे पता चला कि उन्होंने शराब का सेवन किया था. इस भीषण दुर्घटना में मंगलवार की रात दिल्ली से आ रही ट्रेन मथुरा जंक्शन पर पटरी से उतरकर एक प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई.

मथुरा जंक्शन पर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई थी ट्रेन

गौरतलब है कि एक अजीब दुर्घटना में, मंगलवार रात दिल्ली से आ रही एक ट्रेन शकूरबस्ती-मथुरा मेमू (04446) पटरी से उतर गई और मथुरा जंक्शन पर एक प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. ट्रेन प्लेटफार्म 2ए पर चढ़कर बिजली के खंभे से टकराकर रुक गई. जबकि एक महिला यात्री को बिजली का झटका लगा. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

Also Read: Indian Rail : अब लखनऊ -गोरखपुर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, लगातार 5 वीं बार हुआ ट्रेन पर हमला

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें