16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशJP Nadda Gorakhpur visit भाजपा के सुशासन और पुरानी सरकार के कुशासन को जनता के बीच ले जाएं :...

JP Nadda Gorakhpur visit भाजपा के सुशासन और पुरानी सरकार के कुशासन को जनता के बीच ले जाएं : जेपी नड्डा

गोरखपुर के एनेक्सी भवन में 2024 चुनाव को लेकर बैठक करते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने क्षेत्र के पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव की जीत के लिए मंत्र दिया.

लखनऊ : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव का मूल मंत्र दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ता भाजपा सरकार के सुशासन तथा पुरानी सरकारों के कुशासन से आम जनता को अवगत कराएं. गोरखपुर के एनेक्सी भवन में 2024 चुनाव को लेकर बैठक करते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने क्षेत्र के पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव की जीत के लिए मंत्र दिया. नड्डा ने कहा कि तीन राज्यों में मिली जीत का माहौल 2024 तक बनाए रखना हैं. वह विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में हुए शामिल होने के लिए बुधवार को गोरखपुर के बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह के मैदान में पहुंचे. यहां उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिया. लोगों को संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों का बखान किया. लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की कि कैसे मोदी- योगी सरकार लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला रही है. देश को विकास के रास्ते पर ले जा रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ, मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद रवि किशन भी . गोरखपुर में बीजेपी क्षेत्रीय समिति की बैठक में हिस्सा लिया. बीजेपी के यूपी अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और अन्य पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे.

Also Read: जेपी नड्डा के नाम पर फोन कर बनगांव के भाजपा विधायक से 2.20 लाख की धोखाधड़ी, गुजरात से दो जालसाज गिरफ्तार प्रधानमंत्री मोदी के आने के बाद खिलाड़ी गांव और कस्बों से निकलने लगे

बुधवार को बस्ती जनपद में सांसद खेल महाकुंभ 3.0 के शुभारंभ के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस नए भारत का निर्माण किया है, वो आज यहां नौजवानों में दिख रहा है. ये खेल महाकुंभ जिसकी शुरुआत तीन साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हुई थी. आज स्थान-स्थान पर खेल महाकुंभ हो रहा है और यह जानकर खुशी है कि एक लाख विद्यार्थियों और 50 हजार खिलाड़ियों के क्रम से प्रारंभ करते हुए आज लगभग साढ़े चार लाख विद्यार्थी और साढ़े तीन लाख खिलाड़ी इस महाकुंभ में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि देश को चलाने के लिए नेतृत्व, नीति, नीयत और कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण होते हैं. नौजवानों से पूछना चाहता हूं कि क्या कारण था कि 70 वर्षों में एशियन गेम्स में कभी भी इतने मेडल नहीं आए जो पिछले एशियन गेम्स में आ गए. क्या कारण था कि टोक्यो ओलंपिक्स के पहले भारत कभी भी ओलंपिक्स में इतनी बड़ी संख्या में मेडल्स नहीं ले सका. इसका कारण है कि पीएम मोदी ने भारत को इंडिया के दायरे से निकालकर भारत के दायरे में पहुंचा दिया है. जब मैं इंडिया कहता हूं तो खिलाड़ी कहां से आते थे. खिलाड़ी मुंबई से आते थे, बेंगलुरू, दिल्ली से आते थे, बड़े-बड़े शहरों और क्लबों के माध्यम से आते थे.

Undefined
Jp nadda gorakhpur visit भाजपा के सुशासन और पुरानी सरकार के कुशासन को जनता के बीच ले जाएं : जेपी नड्डा 2
8000 खलाड़ियों को ओलंपिक के लिए तैयार किया जा रहा

प्रधानमंत्री मोदी के आने के बाद आज खिलाड़ी बड़े शहरों से ही नहीं गांव और कस्बों से निकलने लगे हैं. गरीब घरों के नौजवान ओलंपिक में भागीदारी कर रहे हैं. यह है नीति का परिवर्तन, यह है नेतृत्व की क्षमता और ये है नीयत का प्रदर्शन और ये है कार्यक्रमों का विश्लेषण. आपको जानकर खुशी होगी कि खेल में 2014 में सिर्फ 1219 करोड़ का बजट था, आज खेल में 3397 करोड़ का बजट है. 2014 से पहले कोई ओलंपिक पोडियम स्कीम नहीं थी, अब टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम बनी है. यानी लक्ष्य तय करके आगे बढ़ रहे हैं. इसमें खिलाड़ियों की फॉरेन ट्रेनिंग की व्यवस्था की गई है. वर्ल्ड स्टैंडर्ड के उपकरण भारत अपने खिलाड़ियों को उपलब्ध करा रहा है. ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों को भारत सरकार 50 हजार रुपए स्टाइपेंड दे रही है. 8 हजार खिलाड़ियों को ओलंपिक के लिए तैयार किया जा रहा है, जिसमें 5 हजार पुरुष और 3 हजार महिलाएं हैं. इनकी ट्रेनिंग के लिए 34 डिसिप्लिंस सेंटर बने हैं. उन्होंने भारत सरकार की खेलों से जुड़ी योजनाओं को उत्तर प्रदेश में पूरी ताकत से लागू करने के लिए योगी सरकार की तारीफ की. उन्होंने योगी सरकार की खेल योजनाओं की भी प्रशंसा की.

बस्ती का मेडिकल कॉलेज जेपी नड्डा की देन

सीएम योगी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बस्ती के बीच संबंधों का हवाला देते हुए कहा कि बस्ती से हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का विशेष संबंध है. ये जो मेडिकल कॉलेज आप देख रहे हैं, यह आपको तभी प्राप्त हुआ था जब नड्डा जी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री थे. आप सोचिए कि बस्ती में कोई मेडिकल कॉलेज की बात सोच सकता था. गोरखपुर में एम्स हो या बस्ती का मेडिकल कॉलेज, ये सभी नड्डा जी की देन है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारी के समाधान के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री के रूप में उनका विजिट हुआ था, वे चिंतित थे लेकिन साथ-साथ उन्होंने प्रभावी कार्ययोजना बनाई और आज ये बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने इंसेफेलाइटिस को पूरी तरह समाप्त कर दिया है. यह बीमारी जिसने 40 वर्षों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के 50 हजार बच्चों को निगल लिया था,आज उस बीमारी को हम पूरी तरह नियंत्रित करके उसका उन्मूलन कर चुके हैं और इसमें प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में स्वास्थ्य मंत्री के रूप में आपकी महती भूमिका है. सीएम योगी ने बस्ती की प्रगति पर संतोष जताते हुए कहा कि बस्ती आज तेजी के साथ आगे बढ़ रही है. आते समय हम मुंडेरवा चीनी मिल को देख रहे थे. कितनी अच्छी तरह से चीनी मिल चल रही है. हमारा किसान खुशहाल हो, नौजवान को रोजगार प्राप्त हो, महिलाओं की सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था हो और खिलाड़ियों के लिए इसी तरह के अच्छे आयोजन हों तो देश को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनने से कोई नहीं रोक सकता.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें