14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ayodhya Ram Mandir: बसपा सुप्रीमो मायावती को भी मिला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण

अयोध्या में आयोजित होने वाले भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण बसपा सुप्रीमो मायावती को भी मिला है. उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह समारोह में शामिल नहीं होंगी.

बसपा सुप्रीमो मायावती को भी अयोध्या में आयोजित होने वाले भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला है. उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह समारोह में शामिल नहीं होंगी. यह जानकारी विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने दी है. उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को कोरियर के माध्यम से निमंत्रण भेजा गया था. अगर उनके दावे के मुताबिक उन्हें निमंत्रण नहीं मिला है तो हम उनको दोबारा भेज सकते हैं. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रमुख मायावती को भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला है. उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह समारोह में शामिल नहीं होंगी. सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. आलोक कुमार ने आगे बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को भी 22 जनवरी के समारोह में आमंत्रित किया गया है, लेकिन वे नहीं आएंगे. क्योंकि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति की यात्रा को लेकर कई तरह के प्रोटोकॉल होते हैं. हालांकि, वे दोनों राम मंदिर ट्रस्ट के साथ चर्चा के बाद सुविधाजनक तारीख पर अयोध्या आएंगे. बता दें कि विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) निमंत्रण वितरण में राम मंदिर ट्रस्ट की सहायता कर रहा है.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामचरितमानस की बढ़ी डिमांड, गीताप्रेस का पहली बार स्टॉक हुआ खत्म
निमंत्रण मिलने के बाद अखिलेश यादव ने कही यह बात

बता दें कि अखिलेश यादव से जब मीडिया ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के बारे में पूछा था तो उन्होंने पहले कहा कि अगर उन्हें आमंत्रित किया जाएगा तो वह जाएंगे. लेकिन बाद में उन्होंने कहा था कि भगवान जिसे बुलाए तो उसे कौन रोक सकता है. भगवान राम जब बुलाएंगे तो मैं अयोध्या चला जाऊंगा. मैं किसी ऐसे व्यक्ति के निमंत्रण पर कैसे जा सकता हूं जिसे मैं जानता ही नहीं हूं. बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को 22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए अयोध्या आने का निमंत्रण भेजा गया था. लेकिन कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने इसे भाजपा का राजनीतिक कार्यक्रम बताते हुए आमंत्रण ठुकरा दिया. ट्रस्ट ने अथितियों की जो सूची तैयार की है उनमें उद्योगपतियों, वैज्ञानिकों, अभिनेताओं और सेना के अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं. अन्य आमंत्रितों में दलाई लामा, बाबा रामदेव, उद्योगपति गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के साथ-साथ अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और माधुरी दीक्षित नेने जैसे प्रतिष्ठित कलाकार शामिल हैं. इस सूची में टाटा ग्रुप और एलएंडटी जैसी कंपनियां के प्रमुखों के नाम भी शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें