34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Army Day Parade: आर्मी सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट के साथ लखनऊ में सेना दिवस 2024 समारोह शुरू

भारतीय सेना ने दूसरी बार सेना दिवस का कार्यक्रम दिल्ली के बाहर आयोजित किया. इस दौरान सूर्य खेल परिसर में परेड के बाद शौर्य संध्या का आयोजन किया गया. इइस आयोजन में मार्शल आर्ट के विभिन्न रूपों, सुखोई और किरण विमानों ने फ्लाई पास्ट के साथ-साथ कई सैन्य प्रदर्शन किए.

लखनऊ: आर्मी सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट के साथ सेना दिवस (Army Day) समारोह शुरू हो गया. बाबा साहेब डॉ. बीआर अंबेडकर पार्क में 120 से अधिक सेना कर्मियों ने मार्शल और देशभक्तिपूर्ण धुनों का प्रदर्शन किया. यह पहली बार है कि सेना दिवस समारोह के हिस्से के रूप में एक आर्मी सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट का आयोजन किया गया. इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. उन्होंने मंत्रमुग्ध कर देने वाले आर्मी सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट के आयोजन के लिए सेना की सराहना की. उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि इस वर्ष सेना दिवस का आयोजन लखनऊ में किया जा रहा है.

करीब एक घंटे तक चले इस संगीत कार्यक्रम में देशभक्ति और मार्शल धुनों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. भीड़ ने ठंड के बावजूदआर्मी सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट की मधुर धुनों का आनंद लिया. बैंड ने लोकप्रिय गीतों की धुन भी बजाई. आर्मी सिम्फनी बैंड संगीत कार्यक्रम में वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों, वेटरन, सशस्त्र बलों के कर्मियों और लखनऊ के नागरिकों सहित 7500 से अधिक लोगों ने भाग लिया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल मनोज पांडे और जीओसी-इन-सी सेंट्रल कमांड लेफ्टिनेंट जनरल राजा सुब्रमणि भी इस मौके पर मौजूद थे.

Also Read: UP Breaking News Live : मकर संक्रांति पर सीएम योगी ने गुरु गोरक्षनाथ को चढ़ाया खिचड़ी का भोग
रक्षा मंत्री ने वीर नारियों को किया सम्मानित

इससे पहले लखनऊ छावनी में मध्य कमान आर्मी कमांडर के आवास पर पारंपरिक “स्वागत समारोह” हुआ. इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान और थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे उपस्थित थे. सभी वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों ने वीर नारियों, वेटरन, पुरस्कार विजेताओं और अन्य सेवारत कर्मियों और उनके परिवारों के साथ बातचीत की.

सुखाई और किरण विमानों की फ्लाई पास्ट

भारतीय सेना के मध्य कमान के सूर्य खेल परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विभिन्न शौर्य कलाओं का प्रदर्शन वीर सैनिकों ने किया. भारतीय सेना ने दूसरी बार सेना दिवस का कार्यक्रम दिल्ली के बाहर आयोजित किया. इस दौरान सूर्य खेल परिसर में परेड के बाद शौर्य संध्या का आयोजन किया गया. इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. इस आयोजन में मार्शल आर्ट के विभिन्न रूपों, सुखोई और किरण विमानों ने फ्लाई पास्ट के साथ-साथ कई सैन्य प्रदर्शन किए.

Also Read: UP News: मशहूर शायर मुनव्वर राणा का निधन, एसजीपीजीआई में चल रहा था इलाज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें