18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Agra News: शहर में CNG के दामों में 79 पैसे की बढ़ोतरी, आज सुबह 6 बजे से लागू हुई नई कीमत

आगरा में सीएनजी के वाहन चलाने वाले लोगों को अब अपनी जेब थोड़ी और ढीली करनी पड़ेगी. 1 दिसंबर यानी कि आज से आगरा में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) के दामों में बढ़ोतरी की गई है. सीएनजी करीब 79 पैसे बढ़ाए गए हैं.

आगरा में सीएनजी के वाहन चलाने वाले लोगों को अब अपनी जेब थोड़ी और ढीली करनी पड़ेगी. आगरा में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) के दामों में 1 दिसंबर यानी कि आज से कुछ पैसे की वृद्धि की गई है. सीएनजी गैस पर करीब 79 पैसे बढ़ाए गए हैं, जो आज सुबह 6:00 बजे से ही लागू हो गए. यह वृद्धि प्रदेश में आगरा के अलावा लखनऊ और उन्नाव में भी की गई है. आपको बता दें सीएनजी के दाम बढ़ने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार सीएनजी के दामों में वृद्धि हो चुकी है. ऐसे में सीएनजी काफी महंगी हो चुकी है. पिछले तीन से चार सालों में सीएनजी की कीमतों में लगभग ढाई गुना तक वृद्धि हो चुकी है. आगरा में अब तक सीएनजी की कीमत 93.96 रुपए प्रति किलो थी जो 79 पैसे बढ़ाने के बाद अब 94.75 रुपए प्रति किलो की कीमत हो जाएगी.

अप्रैल में सीएनजी की कीमतों को किया गया था कम

फैजाबाद और सुल्तानपुर में सीएनजी की कीमत पहले से ही 94.85 रुपए प्रति किलो है. सीएनजी आपूर्तिकर्ता कंपनी ग्रीन गैस लिमिटेड के मीडिया समन्वयक विनय भारद्वाज ने बताया कि आज सुबह 6:00 बजे से यह नई कीमतें सीएनजी पर लागू हो गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले साल दिसंबर में सीएनजी की कीमतों में वृद्धि की गई थी. दिसंबर में कीमत 98.96 प्रति किलो हो गई थी और इस साल अप्रैल में सीएनजी की कीमतों में 5 रुपए प्रति किलो की कमी की गई थी. इसके बाद कीमत 93.96 प्रति किलो हो गई थी. आगरा में घरेलू तथा व्यवसायिक तौर पर हजारों की संख्या में वहां मौजूद हैं. ऐसे में वाहन मालिकों पर सीएनजी के दाम बढ़ाने की वजह से खर्च का भी भार बढ़ेगा. आगरा में सीएनजी के लोडर वाहन लगभग 10000 है और टेंपो करीब 7000 की संख्या में है. वहीं घरेलू और व्यावसायिक कार मिलाकर करीब 15000 की संख्या है. 3000 मिनी बस आगरा की सड़कों पर दौड़ रही है. ऐसे में रोजाना करीब 90000 किलो सीएनजी की खपत आगरा में होती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें