35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP News: होली पर चलेंगी 3000 अतिरिक्त बसें, रेलवे भी चलाएगा होली स्पेशल ट्रेन

होली पर यात्रियों की सुविधाजनक यात्रा के लिये यूपी रोडवेज औरे रेलवे ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. यूपी रोडवेज तीन हजार अतिरिक्त बस चलाएगा. तो रेलवे भी होली स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी में जुट गया है.

UP News: यूपी रोडवेज होली के लिये विशेष तैयारियां कर रहा है. होली में घर जाने वाले यात्रियों की सुविधा को लिये रोडवेज 3000 नई बसें चलाएगा. होली स्पेशल ये बसें अतिरिक्त चक्कर भी लगाएंगी. बसों के रखरखाव के लिये 2 करोड़ रुपये भी जारी किये गये हैं. सभी बसों की मरम्मत कराने के बाद 28 फरवरी तक उसकी रिपोर्ट मुख्यालय को भेजनी होंगी.

परिवहन निगम के प्रवक्ता अजीत सिंह के अनुसार जिन बसों के अतिरिक्त चक्कर लगेंगे, उनके ड्राइवर और कंडक्टर को यूपी रोडवेज प्रोत्साहन भत्ता भी देगा. गौरतलब है कि होली में ट्रेनों में जगह न होने के कारण यात्री बसों से भी यात्रा करते हैं. ऐसे में बसों में भी जगह नहीं मिलती. इसी संकट को दूर करने के लिये अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गयी है.

रेलवे 4 से 11 मार्च तक कई होली स्पेशल ट्रेन चलाएगा. आनंद विहार जोगबनी टर्मिनस एक्सप्रेस, हर मंगलवार को आनंद विहार सीतामढ़ी स्पेशल, 2 से 9 मार्च तक नई दिल्ली दरभंगा एक्सप्रेस भी चलेगी.

20 व 21 फरवरी को नहीं चलेगी मथुरा-छपरा एक्सप्रेस

देवरिया स्टेशन यार्ड में इंटरलॉकिंग और निर्माण के कारण 22 फरवरी तक कई ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा. ऐशबाग व बादशाह नगर होकर चलने वाली मथुरा-छपरा एक्सप्रेस 20 व 21 फरवरी को रद्द रहेगी. इसके अलावा 20, 21 व 22 फरवरी को बरौनी-नई दिल्ली बदले रूट से चलेगी. 21 फरवरी को नाहरलागुन आनंदविहार टर्मिनस व 21 फरवरी को डिब्रेगढ़ लालगढ़ दो-दो घंटे लेट चलेंगी. यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें