1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. yogi cabinet deputy cm keshav prasad maurya department changed pwd jitin prasad rkt

Yogi Cabinet 2.0: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का बदला विभाग, जानें अब उन्हें मिली कौन सी जिम्‍मेदारी

विधानसभा चुनाव में कौशांबी की सिराथू सीट से हार के बाद केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को एक बार फिर उप मुख्‍यमंत्री की कुर्सी मिली है.जबकि योगी के पहले कार्यकाल में दूसरे उप मुख्‍यमंत्री रहे दिनेश शर्मा की जगह इस बार ब्रजेश पाठक को जिम्‍मेदारी मिली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का बदला विभाग
डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का बदला विभाग
Social media

Yogi Cabinet 2.0: उत्तर प्रदेश में सरकार गठन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अब मंत्रियों को विभागों का बंटवारा भी कर दिया है. सीएम योगी ने गृह समेत कई महत्वपूर्ण विभाग अपने पास रखे हैं. वहीं सीएम योगी के विभाग बंटवारे में सबसे ज्यादा चौंकाने वाला रहा केशव प्रसाद मौर्य को दिया गया विभाग. इस बार उनको ग्राम विकास एवं समग्र विकास, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग का प्रभार दिया गया है. जबकि पिछली बार मौर्य के पास यूपी सरकार का लोक निर्माण विभाग (PWD) था. बता दें कौशांबी की सिराथू सीट पर सपा की पल्‍लवी पटेल ने केशव प्रसाद मौर्य को 7337 वाटों से हरा दिया था.

विधानसभा चुनाव में कौशांबी की सिराथू सीट से हार के बाद केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को एक बार फिर उप मुख्‍यमंत्री की कुर्सी मिली है.जबकि योगी के पहले कार्यकाल में दूसरे उप मुख्‍यमंत्री रहे दिनेश शर्मा की जगह इस बार ब्रजेश पाठक को जिम्‍मेदारी मिली है. वहीं, ब्रजेश पाठक को चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग मिला है. यूपी सरकार का लोक निर्माण विभाग (PWD) की जिम्मेदारी इस बार जितिन प्रसाद को मिला है

योगी कैबिनेट 2.0 में जितिन प्रसाद (Jitin Prasada) का कद बढ़ा है, जो कि ब्राहम्‍ण चेहरे हैं.यूपी में विभागों का बंटवारा होने से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि केशव प्रसाद मौर्य को उनका पुराना विभाग पीडब्ल्यूडी फिर से दिया जाएगा. केशव प्रसाद को डिप्टी सीएम बनाए जाने के बाद ये विभाग नहीं बदले जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन हुआ इसके ठीक उलट.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें