1. home Home
  2. state
  3. up
  4. wellness center fraud case shilpa shetty up police raj kundra lucknow news acy

वेलनेस सेंटर के नाम पर करोड़ों की ठगी, एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी पर यूपी पुलिस का कसा शिकंजा

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Bollywood actress Shilpa Shetty) पर यूपी पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. वेलनेस सेंटर के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी मामले में पुलिस की एक टीम मुंबई रवाना होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा.
शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा.
फोटो : ट्विटर.

Lucknow News : वेलनेस सेंटर के नाम पर करोड़ों की ठगी करने के मामले में बॉलीवु़ड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Bollywood actress Shilpa Shetty) और उनकी मां सुनंदा शेट्टी पर लखनऊ पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. डीसीपी पूर्वी की एक विशेष टीम साक्ष्य जुटाने मुंबई पहुंच गई है. वहीं, विभूतिखंड पुलिस की एक टीम भी आज यानी सोमवार को रवाना होगी. पुलिस का कहना है कि साक्ष्य जुटाने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

बता दें, ओमेक्स हाइट्स निवासी ज्योत्सना चौहान ने पिछले साल जून में विभूतिखंड थाना क्षेत्र में मुकदमा दर्ज कराया था. ज्योत्सना ने आरोप लगाया था कि वेलनेस सेंटर खोलने के नाम पर आयोसिस कंपनी के किरन वावा, विनय भसीन, अनिका चतुर्वेदी, इशरफिल, नवनीत कौर, आशा और पूनम झा सहित कई लोगों ने करीब ढाई करोड़ रुपये दो बार में वसूले. वहीं, सेंटर खोलने के लिए कंपनी के लोगों ने ही सामान भेजा और बदले में रुपये वसूले. इसके लिए जाली दस्तावेजों का भी इस्तेमाल किया गया. शिल्पा शेट्टी वेलनेस सेंटर की चेयरमैन हैं जबकि उनकी मां सुनंदा सेंटर की डायरेक्टर हैं.

ज्योत्सना के आरोप के मुताबिक, सेंटर के उद्घाटन में सेलिब्रिटी के आने की बात कही गई थी, लेकिन उद्घाटन के कुछ समय पहले आरोपी इस वादे से मुकर गए. कंपनी ने उन्हें काफी नुकसान पहुंचाया. वहीं हजरतगंज थाने में एक अन्य व्यक्ति रोहित वीर सिंह ने भी मुकदमा दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस ने विवेचना के दौरान शिल्पा शेट्टी व उनकी मां सुनंदा शेट्टी को एक माह पहले बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस जारी किया, लेकिन दोनों ही बयान दर्ज कराने नहीं आईं. जल्द ही हजरतगंज पुलिस दोबारा दोनों का बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई जा सकती है.

हर पहलू की कर रहे जांच

एसीपी विभूतिखंड अनूप सिंह ने बताया कि ज्योत्सना के मुकदमे की विवेचना के दौरान पीड़ित पक्ष द्वारा उपलब्ध कराए गए साक्ष्य के आधार पर मुकदमे में फर्जी दस्तावेज तैयार करने की धाराएं बढ़ाई गई थीं. कुछ दिन बाद मुकदमे की विवेचना विभूतिखंड थाने से चिनहट थाने स्थानांतरित कर दी गई. अब इसकी विवेचना बीबीडी पुलिस चौकी प्रभारी कर रहे हैं. एसीपी अनूप सिंह का कहना है कि मामला काफी हाई प्रोफाइल और संवेदनशील है. ऐसे में हर पहलुओं की जांच कराई जा रही है. साक्ष्य मिलने पर अभिनेत्री और उनकी मां को गिरफ्तार किया जाएगा.

बता दें, इस हाई प्रोफाइल केस की मॉनिटरिंग खुद डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन कर रहे हैं. उन्होंने इस मामले में साक्ष्य जुटाने के लिए पुलिस की एक टीम मुंबई भेजी है. वहीं, बीबीडी चौकी प्रभारी मामले में शिल्पा शेट्टी और उनकी मां का बयान दर्ज कराने व अन्य बिंदुओं पर पड़ताल के लिए सोमवार को मुंबई रवाना होंगे.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें