1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh worst affected by corona virus in india 30 nationwide

Coronavirus Outbreak UP:भारत में कोरोना वायरस से उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा प्रभावित, देश भर में 30 मामले

By Mohan Singh
Updated Date
Pic Courtesy- Social Media
Pic Courtesy- Social Media

लखनऊ: कोरोना वायरस ने चीन सहित अब तक 60 से अधिक देशों को अपने चपेट में ले लिया हैं. भारत में भी लगातार संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रहीं है.अब तक 30 लोग इसे संक्रमित हो चुके हैं.कोरोना के सबसे अधिक मामले उत्तर प्रदेश से आए हैं. इसके चलते यूपी हाई अलर्ट पर है.

आगरा में कोरोना की स्थिति

यूपी में कोरोना की दस्तक सबसे पहले आगरा में हुई, जहां 6 मामले सामने आये.सभी मरीज दिल्ली के रहने वाले संक्रामक रोग की जांच में पॉजिटिव पाए गए.ये सभी एक ही परिवार से थे.फिलहाल इन्हें आइसोलेशन केयर में रखा गया है. जिन लोगों के टेस्ट पॉज़िटिव आए हैं, उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया है. ताजा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आगरा से लखनऊ भेजे गए 25 और सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. इससे आगरा में कोरोना को लेकर दहशत में कमी आयी है

यूपी में कोरोना की दहशत सिर्फ आगरा तक ही सीमित नहीं रहीं. बल्कि नोएडा में भी अपने पैर पसार चुका है. बता दें, दिल्ली में एक परिवार ने पार्टी का आयोजन किया था. जिसमें 25 लोग शामिल हुए थे. इनमे दो परिवार नोएडा के भी थे.इन्हीं परिवारों के बच्चे नोएडा के एक स्कूल में साथ में पढ़ते थे .पार्टी में शामिल सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए .जांच में पता चला की कोरोनावायरस की नोएडा में दस्तक की बात गलत साबित हुई है.दोनों परिवारों की रिपोर्ट नेगेटिव निकली.

इसके साथ ही गाजियाबाद में कोरोना वायरस के एक मरीज का पता चला हैं. यह व्यक्ति 23 फरवरी को ईरान से वापस लौटा था.गाजियाबाद में कोरोना से संक्रमित यह मरीज आरएमएल हॉस्पिटल में एडमिट है.यह मरीज अधेड़ उम्र का है और हाल में वह ईरान गया था. इस व्यक्ति की रिपोर्ट आज स्वास्थ विभाग के पास आई है, जिसमें उसका कोरोना वायरस पॉजिटिव आया है.

गौरतलब है कानपुर में भी कोरोना के तीन मरीज मिले हैं. जिनमें दो महिलाएं एक युवक हैं.तीनों कुछ दिन पहले ही ब्राजील से कानपुर लौटे हैं.तीनों को उनके घरों में ही आईसोलेशन पर रखा गया है.सीएमओ डॉ.अशोक शुक्ला के मुताबिक तीनों की क्लोज मॉनीटरिंग की जा रही है.सभी की हालत स्थिर है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें